उत्तराखंड ग्‍लोबल इन्वेस्टर्स समिट में कौन-कौन हो रहा शामिल, बंद रहेगी इंटरनेट सेवा, जानें सबकुछ
trendingNow,recommendedStories0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1997868

उत्तराखंड ग्‍लोबल इन्वेस्टर्स समिट में कौन-कौन हो रहा शामिल, बंद रहेगी इंटरनेट सेवा, जानें सबकुछ

Uttarakhand Global Investors Summit 2023: इन्‍वेस्‍टर्स समिट में अडानी, अंबानी, बिड़ला समते देश के शीर्ष 50 उद्योगपति हिस्‍सा लेंगे. इनके लिए अल्ट्रा लग्‍जरी कारों का इंतजाम किया गया है. साथ ही श्रेष्‍ठता के आधार पर तीन श्रेणियां बनाई गई हैं. 

उत्तराखंड ग्‍लोबल इन्वेस्टर्स समिट में कौन-कौन हो रहा शामिल, बंद रहेगी इंटरनेट सेवा, जानें सबकुछ

Uttarakhand Global Investors Summit 2023: उत्तराखंड में ग्‍लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारी जोर-शोर से चल रही है.  8 दिसंबर को देहरादून स्थित वन अनुसंधान संस्‍थान में समिट का आयोजन किया जाएगा. इसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. इन्‍वेस्‍टर्स समिट में अडानी, अंबानी, बिड़ला समते देश के शीर्ष 50 उद्योगपति हिस्‍सा लेंगे. इनके लिए अल्ट्रा लग्‍जरी कारों का इंतजाम किया गया है. साथ ही श्रेष्‍ठता के आधार पर तीन श्रेणियां बनाई गई हैं. श्रेणी के आधार पर लग्‍जरी गाड़‍ियां मुहैया कराई जाएंगी. 

ये होगी सुरक्षा व्‍यवस्‍था 
तीन श्रेणियों में डायमंड, प्‍लेटिनम वन और प्‍लेट‍िनम-2 शामिल है. डायमंड श्रेणी के उद्योगपतियों के लिए 25 लग्‍जरी कार की व्‍यवस्‍था की गई है. इसमें मर्सिडीज एस क्‍लास, ऑडी ए 8 और बीएमडब्‍ल्‍यू 7 सीरीज की कारें शामिल हैं. वहीं, प्‍लेटिनम वन श्रेणी के उद्योगपतियों के लिए 25 कारें जिसमें मर्सिडीज ई क्‍लास, बीएमडब्‍ल्‍यू 5 सीरीज और ऑडी 6 सीरीज की कारें शामिल हैं. प्‍लेटिनम-2 श्रेणी के उद्योगपतियों के लिए फॉर्च्‍यूनर टॉप मॉडल की गाड़ियां शामिल हैं. इनके एस्‍कॉर्ट के लिए 200 वीआईपी कारों का काफ‍िला रहेगा. 

मानव श्रृंखला बनाई जाएगी 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 दिसंबर को सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री के स्वागत में हेलीपैड से लेकर कार्यक्रम स्थल तक 1000 लोगों की मानव श्रृंखला बनाई जाएगी. उद्घाटन सत्र में बड़े उद्योगपतियों का संबोधन होगा. मुकेश अंबानी, गौतम अडानी ,संजीव पुरी , सज्जन जिंदल , बाबा रामदेव चरणजीत बनर्जी संबोधित करेंगे. कार्यक्रम में सशक्त उत्तराखंड पुस्तक का विमोचन और हाउस आफ हिमालय ब्रांड की लॉन्चिंग की जाएगी. वहीं, 9 दिसंबर को समापन सत्र में गृह मंत्री अमित शाह पहुंचेंगे. 

Watch: 370 के बाद कश्मीर पर मोदी सरकार का एक और बड़ा फैसला, जम्मू-कश्मीर आरक्षण (संशोधन) विधेयक पर लोकसभा में बोले अमित शाह

Trending news