Dehradun News: रूस से तुर्की जाते हुए देहरादून का अंकित लापता, भेज जताई थी हत्या की आशंका
Advertisement

Dehradun News: रूस से तुर्की जाते हुए देहरादून का अंकित लापता, भेज जताई थी हत्या की आशंका

Ankit Saklani News: राजधानी देहरादून के रहने वाले अंकित सकलानी मर्चेंट नेवी के सेलर के तौर पर काम कर रहे थे. रूस और तुर्की के बीच जा रहे शिप से लापता हो गए. पत्नी को वीडियो भेज जताई थी हत्या की आशंका.....

 

Ankit Saklani News

Dehradun: जनपद देहरादून के नेहरू ग्राम के रहने वाले अंकित सकलानी पिछले 10 दिनों से लापता है. खबर है कि वो रूस से तुर्की जा रहे शिप से  लापता हो गए. तुर्की के पास लापता बताए जा रहे हैं. उनकी पत्नी पिंकी सकलानी का कहना है कि 1 दिसंबर से लेकर 10 दिसंबर तक लगातार उनकी बातचीत होती रही थी. अंकित ने अपनी पत्नी को वीडियो भेजा था और आशंका जताई थी कि उनके साथ शिप में कोई अनहोनीहो सकती है. 

खबर विस्तार से 
अकितं सकलानी ने अपनी पत्नी पिंकी सकलानी को वीडियो भी भेजा था और जिसमें आशंका जताई थी उनकी हत्या भी हो सकती है. फिलहाल बताया जा रहा है कि वे तुर्की से आना चाह रहे थे मगर इसके बाद कुछ पता नहीं चला. 18 दिसंबर से लेकर अभी तक कोई जवाब नहीं मिल पाया है. उनकी पत्नी ने विदेश मंत्रालय और एल्विस कंपनी को भी पत्र लिखा है. साथ में कई जनप्रतिनिधियों को भी पत्र लिखकर मदद की गुहार लगाई है. मगर अभी तक कहीं से कोई जवाब नहीं मिला है. पिंकी सकलानी का कहना है कि जिस तरह से अंकित लापता हुए हैं ऐसे में परिजनों की भी हत्या हो सकती है. उन्होंने सरकार से मदद की मांग करते हुए कहां है कि इस मामले की जांच की जाए. 

विधायक उमेश कुमार ने कहा-
वहीं मौके पर पहुंचे क्षेत्रीय विधायक उमेश शर्मा का कहना है कि उन्हें एक पत्र मिला है. इस पत्र को वह विदेश मंत्रालय को भी भेजेंगे और प्रदेश सरकार से भी मांग करेंगे कि इस मामले की जांच के लिए विदेश मंत्रालय को पत्र लिखा जाए. उनका कहना है कि यह तुर्की बंदरगाह के पास का मामला है. ऐसे में विदेश मंत्रालय इस पूरे मामले की जांच करेगा तो तस्वीर साफ हो जाएगी. 

ये खबर भी पढ़ें- Uttarakhand Bhu Kanoon: जानें क्या है उत्तराखंड भू-कानून, क्यों आंदोलित हो रहे उत्तराखंड के लोग

अंकित सकलानी का मां ने कहा- 
अंकित की मां का कहना है कि जिस तरह से उनका बेटा लापता हुआ है उससे सभी लोग परेशान हैं. उन्होंने प्रदेश सरकार से भी मांग की है कि उनके बेटे का पता लगाने के लिए प्रदेश सरकार को आगे आना चाहिए और पूरे मामले की जांच करानी चाहिए. 

8 दिनों से लापता
मर्चेंट नेवी में सेलर के तौर पर काम कर रहे अंकित सकलानी का ना कोई संदेश आया है और ना ही कोई वीडियो कॉल. ऐसे में परिजन काफी चिंतित हैं. सब की नज़रे प्रदेश सरकार और विदेश मंत्रालय पर हैं कि आखिर इस पूरे मामले में विदेश मंत्रालय क्या पहल करता है?

Trending news