Kashipur News: काशीपुर में 84 दिनों के चैती मेले का आगाज, नवरात्रि से शुरू हुआ विशाल मेला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2197974

Kashipur News: काशीपुर में 84 दिनों के चैती मेले का आगाज, नवरात्रि से शुरू हुआ विशाल मेला

kashipur chaiti mela: नवरात्रि के काशीपुर में लगने वाले ऐतिहासिक चैती मेले का पूजा अर्चना के साथ आगाज हो गया है. चैती मेले के उद्घाटन के अवसर पर एडीएम अभय प्रताप सिंह समेत कई भाजपाई नेता शामिल रहे

chaitra mela

Kashipur News: नवरात्रि के काशीपुर में लगने वाले ऐतिहासिक चैती मेले का पूजा अर्चना के साथ आगाज हो गया है. चैती मेले के उद्घाटन के अवसर पर एडीएम अभय प्रताप सिंह समेत कई भाजपाई नेता शामिल रहे. दरअसल काशीपुर में लगने वाले ऐतिहासिक चैती मेले का इतिहास रहा है कि जो भी यहां पर सच्चे दिल से अपनी मन्नतें मांगता है उसकी देवी मां मन्नतें अवश्य पूरी करती हैं.

इस मंदिर मेंदेवी मां पूर्ण करती है मन्नतें
इस चैती मेले में ग्रामीण क्षेत्र के साथ साथ उत्तर प्रदेश के कई इलाकों से श्रद्धालु मेले में आकर देवी मां की आराधना करते हैं, और मन्नतें मांगते हैं, जो देवी मां उनकी मन्नते पूर्ण करती हैं. मेले में सजने वाली दुकाने लगभग लगनी शुरू हो गई है. खेल तमाशा , झूले और हलवे पराठे की दुकानें सजने लगी हैं. इस बार मेले में आकर्षित करने वाली मछलियों का भी बाजार लगाया गया है. जिसमें बच्चों के लिए एंट्री निशुल्क है.

मेले परिसर में लगभग 90 सीसीटीवी कैमरे 
मेले की सुरक्षा को लेकर प्रशासन ने मेले परिसर में लगभग 90 सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं.  इस बार वाहन मेंले के अंदर आना पूरी तरीके से प्रतिबंध है. दरअसल  बता दें की चुनाव चल रहा है. पुलिस प्रशासन भी पूरी तरीके से चुनाव में लगी हुई है बावजूद इसके पुलिस प्रशासन और स्थानीय प्रशासन पूरी तरीके से मुस्तैद नजर आ रहा है. फिलहाल मेला प्रभारी ने जनता से अपील की है कि ऐतिहासिक चैती मेले में कोई हुडदंग ने मचाए और मेले का आनंद ले.

प्रत्येक वर्ष चैत्र मास के प्रथम नवरात्र से काशीपुर के मां बाल सुंदरी देवी मंदिर में चैती मेले का आयोजन होता है. इस वर्ष चैती मेले का आगाज 9 अप्रैल से शुरू हो गया है. लगभग महीने भर तक चलने वाले इस चैती मेले की तैयारियां पूरी कर ली गई है.

यह भी पढ़ें- काशीपुर ऐतिहासिक चैती मेला का अप्रैल में आगाज, चैत्र नवरात्रि पर देश-विदेश से जमा होते हैं लोग

Trending news