Dehradun news: ध्वजारोहण से ठीक पहले सुरक्षाकर्मी की बंदूक से निकली गोली PCS अधिकारी को जा लगी, फिर भी राष्ट्रगान के लिए डटे रहे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2081081

Dehradun news: ध्वजारोहण से ठीक पहले सुरक्षाकर्मी की बंदूक से निकली गोली PCS अधिकारी को जा लगी, फिर भी राष्ट्रगान के लिए डटे रहे

Dehradun news: ध्वजारोहण से ठीक पहले ये घटना हुई. हालांकि, लोगों के बीच घटना से जुड़ी यह बात चर्चा में है कि घायल होने के बाद भी अधिकारी ने ध्वज फहराया और राष्ट्रगान के बाद संविधान की शपथ दिलवाई.

security personnel in Doiwala

देहरादून: उत्तराखंड के देहरादून के डोईवाला में एक बड़ी ही हैरान करने और दिल दहलाने वाली घटना सामने आई, हालांकि इस दौरान एक जान जाने से बाल-बाल बच गई. दरअसल, गणतंत्र दिवस के मौके पर ध्वज फहराने का कार्यक्रम चल रहा था और तभी सुरक्षाकर्मी की बंदूक से गलत फायरिंग हो गई और गोली वहीं खड़े एक वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी को जा लगी. इस घटना में पीसीएस अधिकारी घायल हो गए. हादसे से मौके पर हड़कंप मच गया और इसका वीडियो भी वहां के कैमरे में रिकॉर्ड हो गया. 

घायल होने के बाद भी फहराया ध्वज
दरअसल, 75वें गणतंत्र दिवस का कार्यक्रम डोईवाला शुगर मिल में आयोजित किया गया, तभी सुरक्षाकर्मी की बंदूक से गोली चली और अधिशासी निदेशक व वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी दिनेश प्रताप के पेट में गोली के छर्रे जा लगे जिससे वो जख्मी हो गए. ध्वजारोहण से ठीक पहले ये घटना हुई. हालांकि, लोगों के बीच घटना से जुड़ी यह बात चर्चा में है कि घायल होने के बाद भी अधिकारी ने ध्वज फहराया और राष्ट्रगान के बाद संविधान की शपथ दिलवाई. 

जांच कमेटी का गठन
खून अधिक बह जाने और दर्द बढ़ने पर स्थानीय अस्पताल में उन्हें इलाज के लिए ले जाया गया. जहां उनका इलाज किया गया. शाम तक अधिकारी ने अपने रूटीन काम भी किए. बताया जा रहा है कि गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम के दौरान हुई घटना का रिकॉर्ड हुआ वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. शुगर मिल के सुरक्षाकर्मी को घटना के बाद निलंबित किया गया और जांच कमेटी का भी गठन कर दिया गया. गनीमत रही कि कोई भी दुखी करने वाली घटना गणतंत्र दिवस के मौके पर नहीं घटी. हालांकि अधिकारी घायल जरूर हो गए.

और पढ़ें- रामलला के दर्शन कराने का BJP का अभियान आज से शुरू, 1000 में आना-जाना, जानें खाना पर खर्च करना है या नहीं

Trending news