uttarkashi News : उत्तरकाशी के जंगलों में लगी भीषण आग, लाखों पेड़ जलकर राख, गांवों में दहशत
Advertisement

uttarkashi News : उत्तरकाशी के जंगलों में लगी भीषण आग, लाखों पेड़ जलकर राख, गांवों में दहशत

uttarkashi News : उत्तरकाशी जनपद में वन विभाग जंगलों में आग को काबू करने नाकाम साबित हो रहा है. बताया जा रहा है, कि वन में चारो तरफ धुंवा ही धुंवा छाया है. 

dehradun uttarkashi

उत्तरकाशी : उत्तराखंड के उत्तरकाशी जनपद में जंगल जल रहे हैं. यहां यमुना और गंगा घाटी के जंगलों में इस समय भीषण आग लगी हुई है. बताया जा रहा है, कि बीते 5 दिनों से जंगलों में लगी आग पर वन विभाग काबू करने में नाकाम साबित हो रहा है, साथ ही वातावरण में फैले धुंवे के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

सर्दी के मौसम में भीषण आग 
उत्तरकाशी जनपद के यमुना घाटी और गंगा घाटी के जंगलों में सर्दी के मौसम में भी आग लगी हुई है. अक्सर गर्मियों को मौसम में जंगलों में आगजनी की घटनाएं देखी जाती हैं. दिसंबर का माह चल रहा है लेकिन इस बार सर्दी के मौसम में भी यहां भीषण आग लगी हुई है. उत्तरकाशी के मुखेम रेंज, डुंडा रेंज और यमुना घाटी के अपर यमुना वन प्रभाग के जंगल धू-धू कर जल रहे हैं. जिससे लाखों की वन संपदा नष्ट हो रही है.

वन विभाग के अधिकारियों 
वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि लम्बे समय से बारिश न होने के कारण सूखे स्थिति पैदा हो गई है. जंगलों में पिरूल और घास सूख रहे है. जिस कारण जंगलों में लगी आग बढ़ती ही जा रही है. साथ ही वन विभाग ने ग्रामीण से अपील की है, कि जंगलों में आग न जलाएं और यदि आग जलते हैं तो उसकी पूरी तरीके से बुझा दें.

Trending news