Famous Baba In UP: रेप-सेक्स रैकेट से धोखाधड़ी तक..., इन बदनाम बाबाओं ने भक्तों की आस्था से किया खिलवाड़
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2319226

Famous Baba In UP: रेप-सेक्स रैकेट से धोखाधड़ी तक..., इन बदनाम बाबाओं ने भक्तों की आस्था से किया खिलवाड़

controversial and Famous Baba In UP: हाथरस में सत्‍संग के दौरान भगदड़ हादसे के बाद से ही बाबा कहां हैं. इसका कही कोई पता नहीं चल पाया है. कुछ ऐसे भी बाबा हुए हैं, जिनके उपर गंभी आरोप लगाए गए है. तंत्र-मंत्र से पुत्र प्राप्ति, तो किसी पर योन शोषण के आरोप, यूपी के 5 बाबा जो हुए बदनाम, आइए उनके बारे में जानें.

controversial and Famous Baba In UP

Hathras Stampede: हाथरस में सत्‍संग के दौरान भगदड़ हादसे के बाद से ही बाबा कहां हैं. इसका कही कोई पता नहीं चल पाया है. भोले बाबा नारायण साकार विश्‍व हरी की तरफ से इस सत्‍संग कार्यक्रम का आयोजन किया गया गया था. जिनका आशीर्वाद पाने को लिए पैर छूने के चक्‍कर में 116 से अधिक लोगों को जान गंवानी पड़ी. जानकारी है कि घटना के बाद से ही फिलहाल बाबा फरार हैं और तलाश तेज कर दी गई है. 

बाबा शब्द सुनते ही मन में एक शुद्ध, सात्विक और समाज का पथ प्रदर्शित करने वाले एक व्यक्ति की छवि प्रकट हो जाती है. हालांकि कुछ बाबा प्रसिद्ध हो जाते हैं तो कुछ बाबा (Famous Baba In UP) किसी न किसी बात मामले को लेकर बदनाम भी हो जाते हैं. आइए यूपी और आसपास की जगहों के उन 5 बाबाओं के बारे में जानें जो किसी न किसी बात से बदनाम हो गए. कुछ ऐसे भी बाबा हुए जिन पर गंभीर आरोप भी लगे. 

स्वामी परमानंद स्वामी- 
स्वामी परमानंद उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के हैं जिनका असली नाम राम शंकर तिवारी है. यूपी पुलिस ने बाबा को यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार कर लिया था. स्वामी परमानंदस्वामी पर संतान प्राप्ति की इच्छा से आई महिलाओं से दैहिक शोषण करने का आरोप था. वैसे परमानंद ने हमेशा से इन आरोपों से इनकार करते रहे हैं और फंसाए जाने की बात कहते रहे हैं. लोग आरोप लगाते हुए कहते हैं कि बाबा का निजि कमरा बहुत ही रहस्यमयी थी और अश्लील साहित्य काफी ज्यादा मौजूद थे. 

स्वामी भीमानंद महाराज स्वामी-
भीमानंद महाराज चित्रकूट के चमरौहा गांव के हैं जिनका असली नाम शिव मुरत द्विवेदी है. बाबा पर आरोप है कि वो देह व्यापार में लिप्त था. इन्हें 1997 की बात है जब दिल्ली के लाजपत नगर से बाबा को गिरफ्तार कर लिया गया था. इतना ही नहीं भीमानंद ने जेल से छूटने के बाद अपने आप को साईं बाबा का अवतार घोषित किया. 1988 में दिल्ली के नेहरू प्लेस के एक पांच सितारा होटल में गार्ड के तौर पर नौकरी करने वाला शख्स बाबा बनने के 12 साल बाद करोंड़ो की संपत्ति का मालिक बन गया. भीमानंद महाराज को लग्जरी कार का शौक तो है साथ ही कई शहरों में उनके आश्रम हैं. चित्रकूट में बनवाया गया 200 बेड का अस्पताल है जिसे लेकर आरोप है कि यह देह व्यपार की कमाई से निर्मित किया गया है. 

पुजारी शांति दास- 
लखनऊ के मदेयगंज थाना इलाके के कबीर मठ के पुजारी शांति दास पर गंभीर आरोप लगे थे. बाबा पर रेप का आरोप लगाया गया जिनके खिलाफ पुलिस को तहरीर दी गई कि पुजारी ने एक महिला के साथ रेप किया. पीड़ित महिला ने पुजारी के खिलाफ केस तक दर्ज करवा दिया. मामाला 2022 का बताया जाता है.  

निर्मल बाबा-
मूल रूप झारखंड के निवासी निर्मल बाबा का असली नाम निर्मलजीत सिंह नरूला है जिन पर टैक्स चोरी के साथ ही अनियमितताओं का भी आरोप लगा. साल 2012 में बाबा के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया. इतना ही नहीं लोगों को गलत सलाह देकर गुमराह करने के आरोपों के साथ बाबा बहुत बदनाम हुए. एक टीवी शो में बाबा ने कहा कि तीखी की जगह मीठी चटनी खाने से दुख दूर होगा. 

बाबा राम रहीम- 
दुष्कर्म के केस में हरियाणा की जेल में बंद बाबा राम रहीम को 25 अगस्त 2017 को एक विशेष सीबीआई अदालत ने रेप रा दोषी ठहराया था (Ram Rahim conviction in rape case). 28 अगस्त 2017 को, राम रहीम को सजा के तौर पर 20 साल जेल की सजा सुनाई गई. इतना ही नहीं एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उत्‍तर प्रदेश के बागपत जिले के बरनावा गांव के जंगल में सैकड़ों बीघा भूमि पर कई साल पहले डेरा सच्चा सौदा आश्रम की स्थापना हुई थी. आश्रम स्थापना के बाद डेरा सच्चा सौदा आश्रम प्रबंधन ने किसानों की भूमि खरीदकर आश्रम का विस्तार करना शुरू किया. इसी दौरान कई एकड़ भूमि का वन विभाग के साथ ही डेरा सच्चा सौदा आश्रम बरनावा के बीच भी लेन देन का आरोप लगता है. दूसरी ओर डेरा सच्चा सौदा आश्रम को कितनी भूमि दी गई वन विभाग के पास इसका कोई रिकार्ड नहीं है. 

और पढ़ें- Hathras Satsang Stampede: सुरक्षा में ढील और अनुमति लेने में लापरवाही,क्या है हाथरस हादसे की असली वजह?

डिस्क्लेमर- ये सभी जानकारियां अलग अलग मीडिया रिपोर्ट से उठाए गए हैं. हम इनकी पुष्टि नहीं करते हैं. रिपोर्ट और इंटरनेट की जानकारियों से निकाली जानकारी की  ZEEUPUK कतई पुष्टि नहीं करता है.

Trending news