दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे CM योगी ने किया काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का निरीक्षण
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand737654

दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे CM योगी ने किया काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का निरीक्षण

सीएम योगी का काफिला बाबा काल भैरव मंदिर पहुंचा. यहां पर उन्होंने बाबा काल भैरव के दर्शन किए फिर काशी विश्वनाथ मंदिर में मत्था टेका. उन्होंने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का स्थलीय निरीक्षण भी किया.

वाराणसी में बाबा विश्वनाथ की पूजा करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.

वाराणसी: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय दौरे पर शनिवार को वाराणसी पहुंचे. सीएम का हेलीकॉप्टर बीएचयू हेलीपैड पर उतरा. उन्होंने सबसे पहले बीएचयू स्थित सेंट्रल ऑफिस में कोविड कंट्रोल को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की. सीएम योगी ने अधिकारियों से कहा ​कि वाराणसी के कोविड अस्पतालों में बेड्स की कमी नहीं होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि एल-2 व एल-3 श्रेणी के कोविड अस्पतालों को सुदृढ़ किया जाए.

उत्तर प्रदेश में मुहर्रम पर दफन नहीं होंगे ताजिये, इलाहाबाद हाई कोर्ट का परमीशन देने से इनकार 

कोविड तथा नाॅन कोविड मरीजों के लिए अलग-अलग डायलिसिस मशीनों की व्यवस्था करने के निर्देश भी सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए. उन्होंने कहा कि वाराणसी में 4,000 से 4,500 कोविड टेस्ट प्रतिदिन किए जाएं. सर्विलांस, काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग तथा डोर-टू-डोर सर्वे गतिविधियों के लिए आवश्यकतानुसार अतिरिक्त मैन पॉवर की तैनाती की जाए. उन्होंने अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि निजी चिकित्सालयों में निर्धारित दरों पर ही उपचार की व्यवस्था हो.

बीएचयू सेंट्रल ऑफिस की बैठक के बाद सीएम योगी का काफिला सर्किट हाउस पहुंचा जहां पर उन्होंने अधिकारियों के साथ वाराणसी में चल रहे डेवलपमेंट प्रोजेक्ट्स की समीक्षा बैठक की. साथ ही सीएम योगी ने कानून व्यवस्था को लेकर भी अधिकारियों के साथ चर्चा की. इसके बाद सीएम योगी का काफिला बाबा काल भैरव मंदिर पहुंचा. यहां पर उन्होंने बाबा काल भैरव के दर्शन किए फिर काशी विश्वनाथ मंदिर में मत्था टेका. 

योगी का ऑपरेशन मुख्तार: आज गोदाम पर बुलडोजर, दलितों की जमीन पर किया था माफिया ने कब्जा

उन्होंने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का स्थलीय निरीक्षण भी किया. कॉरिडोर का स्थलीय निरीक्षण करने के बाद सीएम योगी गोदौलिया पहुंचे. यहां पर सीएम ने गोदौलिया से दशाश्वमेध घाट तक बनने वाले पाथवे का स्थलीय निरीक्षण किया. मुख्यमंत्री बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने के लिए दशाश्वमेध घाट पहुंचे. यहां उन्होंने मां गंगा का आचमन किया, इसके बाद बाढ़ के हालात का जायजा लिया फिर सीएम का काफिला सर्किट हाउस के लिए बढ़ गया.

WATCH LIVE TV

Trending news