Women MPs reactions on Budget 2023: बजट पर महिला सांसदों के रिएक्शन सोशल मीडिया पर छाए, जानें डिंपल, स्मृति-नवनीत राणा ने क्या कहा!
Advertisement

Women MPs reactions on Budget 2023: बजट पर महिला सांसदों के रिएक्शन सोशल मीडिया पर छाए, जानें डिंपल, स्मृति-नवनीत राणा ने क्या कहा!

Budget 2023 Reactions: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में सुबह 11 बजे बजट भाषण पढना शुरू किया....डेढ़ घंटे लम्बे चले इस बजट भाषण में वित्त मंत्री ने कई नई योजनाओं की घोषणा की..

Women MPs reactions on Budget 2023: बजट पर महिला सांसदों के रिएक्शन सोशल मीडिया पर छाए, जानें डिंपल, स्मृति-नवनीत राणा ने क्या कहा!

Budget 2023 Reactions: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने संसद में बुधवार को बजट 2023-24 पेश किया. इस बार का बजट महिलाओं, किसान, मिडिल क्लास और युवाओं पर फोकस रहा. बजट पर महिला नेताओं के भी रिएक्शन सामने आ रहे हैं.

  1.  
  2.  
  3.  

बजट उम्मीद से ज्यादा अच्छा-नवनीत कौर राणा
सांसद नवनीत कौर राणा ने बजट पर कहा मुझे लगता है कि ये बजट बहुत अच्छा है. नौकरी बनाने के लिए कई सुविधाएं दी है. टैक्स पेयर्स को बड़ी छूट दी गई है.  मिडिल क्लास के लिए बड़ा तोहफा दिया है. उन्होंने कहा कि महिलाओं के लिए ये बजट बड़ा बेनिफिट लेकर आया है. हर वर्ग का वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने हर वर्ग का ध्यान रखा है. किसानों, मध्यमवर्गी, मिडिल क्लास, टैक्स पेयर्स ,फार्मर,हेल्थ सेक्टर किसी को भी  अनदेखा नहीं किया गया है.

डिंपल यादव ने बताया बजट को निराशाजनक
एमपी डिंपल यादव ने बजट को निराशाजनक बताया है.  उन्होंने कहा कि इस बजट में न तो युवाओं और न किसानों को कुछ मिला है.ये चुनावी बजट है, किसानों के लिए कुछ नहीं है.  किसानों की एमएसपी की बात नहीं की है.  रेलवे को पूरी तरह नज़रअंदाज़ किया गया है. आधी से ज्यादा आबादी गांव में बसती है लेकिन उनके लिए कुछ नहीं किया है. 

हेल्थ सेक्टर में बहुत कुछ-स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती
केन्‍द्रीय स्‍वास्‍थ्‍य राज्‍य मंत्री भारती पवार ने बजट 2023 को लेकर खुशी जताई है. हेल्थ से जुडे एनाउसमेंट पर कहा कि जो बजट पेश हुआ वो बहुत अच्छा है. हेल्थ सेक्टर में बहुत कुछ मिला है. जिन चीजों को कभी नोटिस नहीं किया गया वो इस बजट में वित्त मंत्री ने दिया है. 157 नर्सिंग कॉलेज की डिमांड को पूरा करते हुए बजट भी दिया गया है. आईसीआर में भी बजट दिया गया है. कुल मिलाकर ये सब हेल्थ सेक्टर को स्ट्रांग बनाता है. महिलाओं के लिए भी इस बजट में काफी कुछ है.  विपक्ष के हमले को लेकर उन्होंने कहा कि वे खुद ही कन्फ्यूज हैं.

Budget 2023: पहचान पत्र के तौर पर PAN Card को मान्यता, छोटे कारोबारी भी डिजिलॉकर में रख सकेंगे अपना सारा रिकॉर्ड

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि देश में पहले की तरह पिछले 9 वर्षों में भी केन्द्र सरकार के बजट आते-जाते रहे, जिसमें घोषणाओं, वादों, दावों व उम्मीदों की बरसात की जाती रही, किन्तु वे सब बेमानी हो गए, जब भारत का मिडिल क्लास महंगाई, गरीबी व बेरोजगारी आदि की मार के कारण लोवर मिडिल क्लास बन गया, अति-दुखद.

 ये बजट मध्यम वर्ग के हित में है-स्मृति ईरानी 
 केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने बजट को बढ़िया बताते हुए कहा कि ये बजट मिडिल क्लास के लिए बोनेंजा है.इस बजट से महिला का सम्मान बढ़ा, बच्चों और किशोरों के लिए डिजिटल लाइब्रेरी की घोषणा से ज़िला स्तर पर बच्चे कैसे पढ़ेंगे और बढ़ेंगे इसका उल्लेख किया गया है.नारी शक्ति एक सशक्त राष्ट्र का निर्माण कैसे कर सकती है इसका प्रतिबिंब आज के बजट में दिखता है. ये बजट मध्यम वर्ग के हित में है, इससे भारत प्रफुल्लित है भले ही विपक्ष नाराज़ हो.

Budget 2023: बजट में टैक्स स्लैब में बड़ा बदलाव, 7 लाख रुपये की इनकम पर कोई TAX नहीं

Nirmala Sitharaman Net Worth: बजट से दूसरों को राहत देने वाली निर्मला सीतारमण के पास कितनी संपत्ति! उनके नाम दर्ज हैं कई रिकॉर्ड्स

Trending news