Budget 2023 Live streaming: बजट का लाइव प्रसारण कहां देखें? TV के अलावा ये हैं ऑप्शन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1552923

Budget 2023 Live streaming: बजट का लाइव प्रसारण कहां देखें? TV के अलावा ये हैं ऑप्शन

Budget 2023 Live streaming for free:  वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 75वां बजट पेश करेंगी. जिससे आम लोगों को उम्मीद हैं.  बजट का सीधा प्रसारण आप टीवी, मोबाइल और लैपटॉप के जरिए कहां देख सकते हैं. आइए जानते हैं. 

Budget 2023 Live streaming: बजट का लाइव प्रसारण कहां देखें? TV के अलावा ये हैं ऑप्शन

Budget 2023 Live streaming for free: बजट जिसे आसान भाषा में कहें तो सरकार के एक साल के खर्च और कमाई का ब्योरा. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 1 फरवरी सुबह 11 बजे देश का 75वां बजट पेश करेंगे, यह उनका 5वां बजट होगा. लोगों को उम्मीद है कि यह बजट उनकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा. देखते हैं, इस बार बजट के पिटारे से उनके लिए क्या कुछ निकलता है. जानिए आप बजट के लाइव प्रसारण को कहां देख सकते हैं, साथ ही मोबाइल-लैपटॉप के जरिए इसे देखने का क्या ऑप्शन है.

टीवी पर ऐसे देखें बजट  (Budget 2023 Live streaming on TV)
बजट को देखने के लिए टीवी एक बढ़िया विकल्प है, अगर आप घर या दफ्तर में हैं तो यहां इसे  देख सकते हैं. इसके अलावा  अगर टीवी आपके पास नहीं है तो भी आपके पास विकल्प मौजूद हैं, जहां इसे देखा जा सकता है. सबसे पहले जान लेते हैं कि टीवी पर इसे कहां देख सकते हैं. दूरदर्शन और संसद टीवी पर बजट का लाइव प्रसारण किया जाएगा. आप जी न्यूज पर भी सीधा प्रसारण देख सकते हैं. 

मोबाइल पर कैसे  देखें बजट का प्रसारण (Budget 2023 Live streaming on Mobile)
अगर आपके पास टीवी का विकल्प नहीं है तो आप मोबाइल और लैपटॉप पर  दूरदर्शन और संसद टीवी के यूट्यूब चैनल पर जाकर भी बजट का सीधा प्रसारण देख सकते हैं.वहीं आप जी न्यूज के यूट्यूब चैनल पर भी इसे देख सकते हैं. 

वेबसाइट पर कैसे देखें बजट Budget 2023 Live streaming on Website) 
आप वेबसाइट के जरिए भी बजट से जुड़ी जानकारी ले सकते हैं. इसके लिए पत्र सूचना कार्यालय (PIB) की वेबसाइट पर इसकी लाइव अपडेट देख सकते हैं. साथ ही आप जी यूपी-यूके की वेबसाइट पर जाकर भी इससे संबंधित खबरों की अपडेट ले सकते हैं. 

कहां देख पाएंगे बजट का पूरा ब्योरा (How to check Budget Full Copy) 
बजट पेश होने के बाद आप इसकी कॉपी को देख सकते हैं , इसके लिए आपको यूनियन बजट मोबाइल एप को डाउनलोड करना होगा. इसमें आपको बजट 20232 का ऑप्शन दिखाई देगा. इस पर क्लिक करते ही बजट की कॉपी आपके सामने होगी.

Trending news