बस्ती: गोकशी मामले में SP की बड़ी कार्रवाई, प्रभारी निरीक्षक समेत चार पुलिसकर्मी सस्पेंड, दोषियों पर लगेगा NSA
Advertisement

बस्ती: गोकशी मामले में SP की बड़ी कार्रवाई, प्रभारी निरीक्षक समेत चार पुलिसकर्मी सस्पेंड, दोषियों पर लगेगा NSA

Basti News: बस्ती के सोनहा थाना क्षेत्र के गदापुर चक गांव में मृत गोवंश मिलने के मामले में एसपी ने बड़ी कार्रवाई की है. उन्होंने लापरवाही बरतने पर चार पुलिसकर्मियों को निलंबति कर दिया है. 

बस्ती: गोकशी मामले में SP की बड़ी कार्रवाई, प्रभारी निरीक्षक समेत चार पुलिसकर्मी सस्पेंड, दोषियों पर लगेगा NSA

राघवेन्द्र कुमार/बस्ती: उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले मृत गोवंश मिलने बाद में उसे जमीन में दफनाने के मामले में बड़ा एक्शन लिया गया है. एसपी आशीष श्रीवास्तव ने मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में सोनहा थाने के प्रभारी निरीक्षक विनोद सिंह सहित 4 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है. इसके अलावा गोकशी के मामले में उप निरीक्षक और ग्राम प्रधान समेत 37 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. 

क्या है पूरा मामला? 
मामला जिले के सोनहा थाना क्षेत्र के गदापुर चक गांव के दक्षिण बाग का है. यहां एक मृत गोवंश पाया गया था. जिसकी सूचना गांव के कुछ लोगों ने सोनहा पुलिस को दी. जानकारी पाकर मौके पर पहुंचे उप निरीक्षक अनिल यादव, सिपाही राहुल आदि ने ग्रामीणों की मदद से मृत गोवंश को जमीन में दफना दिया. जिसके बाद विश्व हिन्दू संघ के जिलाध्यक्ष ने एसडीएम भानपुर व प्रभारी निरीक्षक सोनहा को पशु को मारकर छिपाने का आरोप लगाया. इसके साथ ही मामले की जांच कराने की मांग की. 

जमीन से निकाला गया गोवंश का शव
गोकशी की शिकायत मिलने पर एसडीएम और प्रभारी निरीक्षक मौके पर पहुंचे. उन्होंने शव को जमीन से बाहर निकलवाया. इसके बाद मृत गोवंश का पोस्टमार्टम कराया गया. जिसमें प्रथम दृष्टया पशु को मारने के बाद छिपाने का मामला सामने आया. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में गोवंश के गले पर चोट के निशान मिले हैं. जांच में 4 पुलिसकर्मियों की भूमिका संदिग्ध पायी गयी है. जिलाध्यक्ष के तहरीर पर  गोवध निवारण अधिनियम के तहत 37 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. घटना को लेकर गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस के साथ ही पीएसी भी तैनात कर दी गई. 

दोषियों के खिलाफ होगी NSA की कार्रवाई
एएसपी बस्ती आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि इस मामले में कुछ गिरफ्तारियां की गई हैं. अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए मौके पर फोर्स लगाई गई है. फिलहाल शांति व्यवस्था कायम है. पर्याप्त फोर्स लगाई गई है. उन्होंने आगे कहा कि इस मामले में तत्परता ना दिखाने के कारण थाना अध्यक्ष सोनहा, हल्का प्रभारी एवं दो कॉन्स्टेबल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. मौके पर उच्च अधिकारी लगातार मौजूद हैं. जो भी आरोपी हैं उनको जल्द गिरफ्तार किया जाएगा. उनके खिलाफ NSA की कार्रवाई की जाएगी. 

Trending news