Banda District Hospital: मुर्दे का ब्लड टेस्ट और सीटी स्कैन करा दिया, यूपी के इस अस्पताल में अजीबोगरीब हरकत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2258820

Banda District Hospital: मुर्दे का ब्लड टेस्ट और सीटी स्कैन करा दिया, यूपी के इस अस्पताल में अजीबोगरीब हरकत

Banda District Hospital: आज के समय में जहा डॉक्टरों को भगवान के रूप में देखा जाता है वहीं कुछ डॉक्टर लोगों को लूटने का काम कर रहे हैं. एसा ही एक मामला बांदा जिले का है, जहां एक होनहार डॉक्टर ने किया ये काम. 

 

Banda District Hospital, CMO

District Hospital: यूपी के बांदा जिले के अस्पताल में हड़कंप मच गया जब एक होनहार डॉक्टर ने एक लाश की ब्लड टेस्ट और सीटी स्कैन की जांचे लिख दी. परिजनों ने जब इस बात पर हंगामा शुरू किया तो डॉक्टर ने पर्चा उठाया और उसे फाड़ते हुए भाग गया. परिजनों ने इसकी शिकायत सीएमओ और स्वास्थ्य विभाग के अफसरों से की. जिसके बाद वो लोग मौके पर पहुंचे और इस मामले की जांच के आदेश दिए. सीएमओ मे बताया कि 3 दिन में जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी. 

प्राथमिक उपचार किया
दअसल ये मामला जिला अस्पताल ट्रामा सेंटर का है. जहां दुबरिया इलाके में रहने वाले 82 साल के भोला पाल की सोमवार सुबह तबियत खराब होने लगी. जिसके बाद उसके परिजन उसे स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां उनका प्राथमिक उपचार किया गया और उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया. परिजन बुजुर्ग को लेकर जिला अस्पताल पहुँचे ही थे कि रास्ते में उनकी मौत हो गयी. 

बुजुर्ग का चेकअप 
परिजनों ने बताया कि डॉक्टर ने मृत बुजुर्ग का चेकअप किया और तुरंत खून और सीटी स्कैन की जांच लिख दी. इतना ही नही परिजनों ने आगे आरोप लगते हुए कहा कि जांच लिखने के बाद तुरंत प्राइवेट एम्बुलेंस आ गई. वहां के कर्मचारी शव को जांच के लिए उठाकर एम्बुलेंस में ले जाने लगे. परिजनों ने जब उन्हे रोका और बताया कि उनकी मौत हो गयी है, पर कर्मचारियों ने उनकी बात नहीं सुनी और जबरदस्ती शव को एम्बुलेंस में डालने लगे. इसी बात को लेकर परिजन हंगामा करने लगे. जिसके बाद हंगामे की सूचना मिलने पर अफसर मौके पर पहुँचे.

जांच के बाद कार्रवाई
डॉक्टर ने मौत होने के बाद कमीशन खोरी के चलते हजारों की बाहर से जांच लिख दी. इसके बाद परिजनों ने जब डॉक्टर से पर्चा मांगा तो उसने पर्चा भी नही दिया और उन्हे धमकी देते हुए भगा दिया. परिजन रोते बिलखते रहे और उन्होंने सरकार से कार्रवाई की मांग की है. बांदा के सीएमओ डॉक्टर अनिल कुमार ने बताया कि उन्होंने मौके पर पहुंच के परिजनों से बात की. उनकी शिकायत के आधार पर एक जांच कमेटी बनाई गई है. 3 दिन में जांच रिपोर्ट आएगी, जिसके बाद आरोपी के खिलाफ कार्रवाई होगी.
 

और पढ़े- Char Dham Yatra 2024 : चारधाम यात्रा में 21 श्रद्धालुओं की मौत के बीच सतर्क सरकार, तीर्थयात्रियों के लिए ये जांच कराना अनिवार्य

Vaishakh Purnima 2024: कब रखा जाएगा वैशाख पूर्णिमा व्रत? जानें चंद्रदेव को अर्घ्य देने का समय

Trending news