Sultanpur Robbery Case: अनुज-मंगेश के बाद अगला नंबर किसका? STF की रडार पर एक लाख के इनामी अरबाज-फुरकान और अंकित
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2444214

Sultanpur Robbery Case: अनुज-मंगेश के बाद अगला नंबर किसका? STF की रडार पर एक लाख के इनामी अरबाज-फुरकान और अंकित

Sultanpur Robbery Case:  सुल्तानपुर में ज्वेलर्स डकैती मामले में मंगेश यादव और अनुज प्रताप सिंह एनकाउंटर में ढेर हो चुके हैं. डकैती कांड में अब एसटीएफ अरबाज, फुरकान और अंकित की तलाश में जुटी है. इन सभी पर एक-एक लाख रुपये का नाम घोषित है. 

Sultanpur Robbery Case

Sultanpur Robbery Case: सुल्तानपुर में ज्वेलर्स डकैती मामले में आरोपी मंगेश यादव के बाद फरार आरोपी अनुज प्रताप सिंह को एसटीएफ उन्नाव में हुए एनकाउंटर में ढेर कर चुकी है. डकैती कांड में अब एसटीएफ अरबाज, फुरकान और अंकित की तलाश में जुटी है. इन सभी पर एक-एक लाख रुपये का नाम घोषित है. एनकाउंटर  में 'जाति' को लेकर यूपी पुलिस, यूपी सरकार और विपक्षी दलों के बीच भी वार-पलटवार जारी है. 

डकैती कांड में अनुज भी रहा शामिल
डकैत अनुज प्रताप सिंह और डकैती कांड का सरगना विपिन सिंह 2023 में गुजरात के सूरत में हुई डकैती में भी शामिल था. गुजरात में उस पर चोरी का एक मुकदमा दर्ज है. दुकान में घुसकर जिन पांच डकैतों ने लूटपाट की थी, उनमें अंकित यादव, मंगेश यादव, अरबाज, फुरकान के साथ अनुज प्रताप सिंह भी शामिल था. घटना के समय अनुज ने सफेद रंग की शर्ट पहन रखी थी. बताया जा रहा है कि सोमवार को उन्नाव में एनकाउंटर में ढेर हुए बदमाश के पास से चार किलो 182 ग्राम चांदी के आभूषण बरामद  हुए थे. सुल्तानपुर में हुई डकैती केस में लूटपाट किए गए आभूषणों में से 98 फीसदी को पुलिस बरामद कर चुकी है.

इनकी तलाश में जुटी एसटीएफ
एसटीएफ की टीम अमेठी के मोहनगंज के आशापुर के रहने वाले अरबाज, पूरे चन्दई चिलौली के फुरकान उर्फ गुज्जर, प्रतापगढ़ के आसपुर देवसरा हरिपुरा के अंकित यादव उर्फ शेखर और एक अज्ञात की तलाश में जुटी है, इन सभी पर एक-एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ, एसओजी तथा पुलिस की सात टीमें लगाई गई हैं. पुलिस जल्द इनकी गिरफ्तारी की बात कह रही है. 

28 अगस्‍त को दिनदहाड़े डकैती
घटना 28 अगस्त 2024 की है, चौक के ठठेरी बाजार में सर्राफा कारोबारी भरत जी सोनी की दुकान पर दिनदहाड़े डकैती पड़ी थी. जिसमें बदमाशों ने एक करोड़ 35 लाख रुपये के आभूषण और तीन लाख रुपये नकद असलहे के बल पर लूट लिए. मामले में अज्ञात समेत 15 आरोपित शामिल बताए जा रहे थे. मुख्य सरगना विपिन सिंह गैंगस्टर केस में कोर्ट में हाजिर होकर रायबरेली जेल चला गया था.

दो बदमाश एनकाउंटर में ढेर
घटना में शामिल तीन बदमाशों सचिन, त्रिभुवन और पुष्पेंद्र को पुलिस ने 3 सितंबर को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया था. जिनके जरिए इस डकैती कांड की घटना का राजफाश 
हुआ. 5 सितंबर को आरोपी मंगेश यादव को एसटीएफ ने कोतवाली देहात के मिश्रपुर पुरैना में एनकाउंटर में ढेर कर दिया. इसके बाद चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था. 20 सितंबर को एक अन्य आरोपी अजय यादव उर्फ डीएम को पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया था.

यह भी देखें - Sultanpur Robbery Case:'अब अखिलेश यादव को मिली तसल्ली' देखें एनकाउंटर पर अनुज के पिता ने क्या कहा?

यह भी देखें - मंगेश यादव के बाद अनुज प्रताप सिंह का एनकाउंटर, सुल्‍तानपुर डकैती कांड का हो गया हिसाब? देखें ग्राउंड रिपोर्ट

 

 

Trending news