रामलला के दर्शन कराने का BJP का अभियान आज से शुरू, 1000 में आना-जाना, जानें खाना पर खर्च करना है या नहीं
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2080823

रामलला के दर्शन कराने का BJP का अभियान आज से शुरू, 1000 में आना-जाना, जानें खाना पर खर्च करना है या नहीं

Ram Mandir Darshan: बीजेपी ने अपने हर एक सांसद, विधायक व मंत्री के साथ ही संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे अपने-अपने क्षेत्र से उन लोगों को अयोध्या ले आने की व्यवस्था करें जो रामलला के दर्शन करना चाहते हैं.

Ayodhya Ram Mandir
अयोध्या: अयोध्या में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हो चुकी है और अब सभी श्रद्धालुओं के लिए राम मंदिर को खोल दिया गया है. अपने आराध्य प्रभु श्रीराम के दर्शन पाने के लिए रामभक्त अब और इंतजार नहीं करना चाहते और फिलहाल राम भक्त अयोध्या में लाखों की संख्या में मौजूद हैं. दूसरी ओर रामभक्त अपने रामलला के दर्शन पा सके इसके लिए बीजेपी का 'श्री राम जन्म-भूमि दर्शन' अभियान आज से शुरू हो रहा है. आज इसकी शुरुआत पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के द्वारा किया जाएगा. जिसके तहत रामलला दर्शन के लिए लोकसभा से 6 हजार भक्तों को अयोध्या ले जाने की योजना है जोकि आज से 25 मार्च तक चलेगा.
 
BJP की 25 हजार श्रद्धालुओं के रहने की व्यवस्था 
भक्तों को अयोध्या आने-जाने, रहने-खाने के साथ ही दर्शन की सुविधा उपलब्ध होगी वो भी मात्र एक हजार रुपये में, ऐसे में भगवान राम के अगर आप दर्शन करना चाहते हैं, तो आप भी यह सुविधा एक हजार रुपये खर्च करके प्राप्त कर सकेंगे. अपने सभी सांसदों, विधायकों के साथ ही मंत्रियों व संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारियों को इस संबंध में बीजेपी ने निर्देशित किया है कि अपने-अपने एरिया से रामलला के दर्शन करने की इच्छा रखने वाले लोगों को अयोध्या ले जाने की व्यवस्था की जाए. बीजेपी ने 25 हजार श्रद्धालुओं के अयोध्या में रहने की व्यवस्था की है, जहां राम भजन, कीर्तन व रामलीला जैसी सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन करवाने की तैयारी है. 
 
VHP भी की 5000 कार्यकर्ताओं को दर्शन की व्यवस्था 
बीजेपी के एक नेता की माने तो केवल इस कारण 1000 रुपये की राशि रखी गई है ताकि केवल गंभीर लोग ही रामलला के दर्शनों के लिए इस योजना का लाभ उठा सकें. पूरे देश के हर एक राज्य से अयोध्या ले जाकर राम भक्तों को दर्शन करवाने की तैयारी की गई है. वहीं अपने स्तर पर विश्व हिंदू परिषद लगभग 5000 कार्यकर्ताओं को अयोध्या लाकर भगवान के दर्शन करने की योजना बनाई है.
 
रामलला के दर्शन को बेताब भक्त
अयोध्या में रामलला के कपाट भक्तों के लिए खोले जा चुके हैं और फिलहाल भगवान के दर्शन के लिए लाखों की संख्या में मंदिर के बाहर भक्त मौजूद हैं. अपने रामलला की एक झलक के लिए भक्त बेताब है. हालांकि, भीड़ को देखते हुए अयोध्या में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. दूसरे शहरों से आने वाली बसों को अभी के लिए रोका गया है. सीएम योगी आदित्यनाथ से लेकर अफसर तक भक्तों से अपील की है कि शांति और धैर्य बनाए रखे. रामभक्तों से रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने भी अपील की है कि थोड़ा संयम बरतें, सबको रामलला के दर्शन मिलेंगे.
ध्यान देने वाली बात ये है कि रामलहर के आगे शीतलहर बेअसर साबित हो रही श्रद्धालुओं की संख्या में फिलहाल कोई कमी नहीं अयोध्या रूट पर श्रद्धालुओं की कई गुना बढ़ोतरी 20 फरवरी तक ट्रेन में किसी भी श्रेणी का टिकट नहीं आस्था स्पेशल ट्रेनों में भी बुकिंग हो रही.

Trending news