Ram Mandir News: रामलला की पहली आरती उतारेंगे PM मोदी, ननिहाल के चावल व ससुराल का मेवा होगा भगवान का पहला भोग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2027170

Ram Mandir News: रामलला की पहली आरती उतारेंगे PM मोदी, ननिहाल के चावल व ससुराल का मेवा होगा भगवान का पहला भोग

Ayodhya News: राइस मिल एसोसिएशन अध्यक्ष योगेश अग्रवाल जोकि छत्तीसगढ़ से अयोध्या पहुंचे हैं, उन्होंने कहा है कि चावल का संदेश लेकर अयोध्या आया हूं. छत्तीसगढ़ के 33 जिलों से इस चावल को इक्ट्ठा किया गया है.

Ayodhya News (फाइल फोटो)

Ram Mandir Prana Pratishtha: अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर में बड़े ही धूमधाम से 22 जनवरी 2024 को प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन होगा. वहीं रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद जो रामलला की पहली आरती होगी वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही उतारेंगे. वहीं प्राण प्रतिष्ठा के बाद विशेष तरह के भोग भगवान को लगाने की भी तैयारी है. प्राण प्रतिष्ठा के बाद ननिहाल के चावल व ससुराल के मेवा का रामलला पहला भोग लेंगे. भगवान राम के ननिहाल छत्तीसगढ़ से 30 दिसंबर को 3000 कुंतल चावल अयोध्या आ जाएंगे. अब तक की यह सबसे बड़ी चावल की खेप होगी जिसे अयोध्या पहुंचाई जाएगी. 

3000 कुंतल चावल
वहीं नेपाल के जनकपुर से रामलला के लिे वस्त्र, फल व मेवा भी उपहार के रूप में अयोध्या पहुंचाया जाएगा. नेपाल से 100 थाली से सजा उपहार 5 जनवरी को अयोध्या पहुंचाए जाएंगा. राइस मिल एसोसिएशन अध्यक्ष योगेश अग्रवाल ने भगवान राम के ननिहाल छत्तीसगढ़ से अयोध्या आकर कहा कि भगवान के ननिहाल से अयोध्या चावल का संदेश लेकर आया हूं. जिसे छत्तीसगढ़ के 33 जिलों से इकट्ठा किया गया, यह 3000 कुंतल चावल 30 दिसंबर को अयोध्या लाया जाएगा. और फिर राम मंदिर ट्रस्ट को सौंप दिया जाएगा. 

चंदा मांगने वालों से रहें सतर्क 
वहीं, 22 जनवरी 2024 को होने वाले प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को लेकर विश्व हिंदू परिषद ने अवैध रूप से चंदा मांगने वालों से लोगों को सचेत रहने को कहा है. ऐसी खबरें भी हैं कि रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए चंदे की मांग की जा रही है. जिसका खंडन करते हुए विश्व हिंदू परिषद ने इससे साफ इनकार किया है साथ ही लोगों से इसे लेकर सजग रहने के लिए भी कहा है.

विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा 
श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से पीएम मोदी समेत कई और हस्तियों को कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया गया है. ट्रस्ट द्वारा डाक विभाग की ओर से अयोध्या के प्रमुख साधु संतों को भी इसमें आमंत्रित किया गया है. पौष शुक्ल द्वादशी 22 जनवरी को रामलला के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा मंदिर गर्भगृह में होनी है.

और पढ़ें- Gemstones:राहु के अशुभ प्रभावों का नाश करता है गोमेद रत्न, जानें कौन कर सकते हैं धारण

Trending news