Gonda News: गोंडा में पुलिस एनकाउंटर, भीख मांग कर टारगेट ढूंढने वाला गैंग चढ़ा हत्थे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2260219

Gonda News: गोंडा में पुलिस एनकाउंटर, भीख मांग कर टारगेट ढूंढने वाला गैंग चढ़ा हत्थे

UP Police Encounter: उत्तर प्रदेश के गोंडा में हुई बदमाशों के साथ हुई पुलिस मुठभेड़ में पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. सभी बदमाश पुराने हिस्ट्रीशीटर बताए जा रहे हैं. साथ में उनसे... पढ़िए पूरी खबर...

UP Police Encounter

Gonda News: उत्तर प्रदेश के गोंडा में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ की खबर सामने आई है. जहां करनैलगंज कोतवाली पुलिस और एसओजी की टीम ने संयुक्त रूप से बड़ी कार्यवाही करते हुए अंतर्जनपदीय तीन शातिर बदमाशों को पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए दो शातिर बदमाशों के मुठभेड़ के दौरान एक के दाहिने और दूसरे के बाएं पैर में गोली लगी है.

चोरी की घटनाओं में थे शामिल
मुठभेड़ के बाद दोनों घायल बदमाशों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां पर दोनों का इलाज चल रहा है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों के द्वारा एक संगठित गिरोह आर्थिक लाभ कमाने के लिए तरह-तरह के तरीके अपना कर गांव में भीख मांग कर खाने की आड़ में चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे. बदमाश देर रात में 9 ड्रम तारकोल चोरी करके पिकप गाड़ी में लादकर भाग रहे थे. 

कई मुकदमे हैं पहले से दर्ज
आरोपियों के पास से दो मोटरसाइकिल, तीन अवैध तमंचे और लाखों रुपयों के जेवर के साथ 1910 रुपये की नगदी बरामद हुई है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों के नाम पर यूपी के अलग-अलग जिले के थानों में कई मुकदमे दर्ज हैं. सलमान के खिलाफ आठ मुकदमे, आरोपी लक्ष्मण के खिलाफ पांच मुकदमे और तीसरे आरोपी अरुण कुमार के खिलाफ चार मुकदमे दर्ज है.

कई मामलों में हैं वांछित
दरअसल, करनैलगंज कोतवाली पुलिस और एसओजी की टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए पुलिस मुठभेड़ में अमेठी और गोरखपुर जिले के रहने वाले तीन शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है. मुठभेड़ के दौरान अमेठी के रहने वाले आरोपी सलमान और लक्ष्मण के पैर में गोली लगी है. तो वहीं गोरखपुर के रहने वाले अरुण कुमार को गिरफ्तार किया गया है. बताया दा रहा है कि आरोपियों द्वारा उमरी बेगमगंज थाना क्षेत्र में इटियाथोक, थाना क्षेत्र में और करनैलगंज कोतवाली क्षेत्र में आधा दर्जन लगभग चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया गया था। 

भीख मांग कर करते थे रेकी
पुलिस ने बताया कि आरोपी दिन में भीख मांग कर खाने की आड़ में रेकी करते थे और रात में चोरी की घटनाओं को अंजाम देकर फरार हो जाते थे. इस संगठित गिरोह में शामिल तीन और आरोपियों को गिरफ्तार करके पहले ही पुलिस जेल भेज चुकी है. पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपी अंधेरे का फायदा उठाकर उस दिन मौके से फरार हो गए थे. आज उमरीबेगमगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत देवरदा गांव के पास से 9 ड्रम तारकोल चोरी करके पिकप से भाग रहे थे. जहां रास्ते में हरि सहाय पूरवा खुजरिया के पास पुलिस से मुठभेड़ हो गई.

Trending news