Ayodhya Ram Mandir: रामलला प्राण प्रतिष्ठा के मेहमानों को व्हाट्सएप पर मिलेगा खास कोड, तभी मिलेगा प्रवेश
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2058941

Ayodhya Ram Mandir: रामलला प्राण प्रतिष्ठा के मेहमानों को व्हाट्सएप पर मिलेगा खास कोड, तभी मिलेगा प्रवेश

Ayodhya Ram Mandir: 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा के दौरान मंदिर परिसर में प्रवेश के समय अतिथियों को अपना आधारकार्ड के साथ प्रवेश कार्ड दिखाना होगा अनिवार्य होगा.

 

 

 

Ayodhya Ram Mandir: रामलला प्राण प्रतिष्ठा के मेहमानों को व्हाट्सएप पर मिलेगा खास कोड, तभी मिलेगा प्रवेश

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर पूरे देश से रामभक्त अपनी आस्था अर्पित करने अयोध्या पहुंच रहे हैं. 22 जनवरी को भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के खास दिन के लिए यूपी में सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया है. इस दिन देश भर से अध्यात्म, सिनेमा, खेल, विज्ञान और सियासत से जुड़ी लोग कार्यक्रम में सम्मलित होंगे. इस दिन सभी कार्यालय, स्कूल, कॉलेज बंद रखे जाएंगे. इस दिन प्राण प्रतिष्ठा में एंट्री करने के लिए कुछ नियम बनाए गए हैं जिसके बाद ही अंदर जा सकेंगे.  मंदिर में आने वाले अतिथियों को आधारकार्ड के साथ अपना पहचान पत्र (मंदिर परिसर में जाने का पास) दिखाना होगा. इसके बाद ही अंदर प्रवेश दिया जाएगा.


  1.  
  2.  

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए भगवान राम की ससुराल से आए उपहार, नेपाल से आई भार यात्रा में देखें क्या-क्या आया

कैसे मिलेगा मंदिर परिसर में प्रवेश?
प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने वाले मेहमानों को सुबह 11 बजे से पहले कार्यक्रम स्थल पर पहुंचना होगा. मंदिर परिसर में प्रवेश के लिए अतिथियों को आमंत्रण पत्र और आधार कार्ड दिखाना आवश्यक होगा. अभी राम मंदिर ट्रस्ट ने कोई ड्रेस कोड नहीं तय किया है. बता दें कि इलेक्ट्रॉनिक सामान और प्रसाद को अंदर ले जाने की अनुमति नहीं होगी.

कैसा होगा प्रवेश कार्ड
22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने वाले अतिथियों का प्रवेश कार्ड (पास) हाईसिक्योरिटी फीचर से युक्त है और इसे वाट्सएप या मेल के जरिए उन्हें भेजा जाएगा. अगर जरूरत पड़ी तो वहां पर तैनात सुरक्षा बल प्रवेश कार्ड पर अंकित बारकोड को स्कैन कर उनके ब्योरे की जानकारी ले सकते हैं. इन दिनों श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कार्यशाला स्थित ऑफिस पर मेहमानों का पंजीकरण, संवाद चल रहा है. वहीं संतों का पंजीकरण अंतिम दौर में है. अतिविशिष्टजनों का पंजीकरण शुरू हो गया है.

कौन हैं नृपेंद्र मिश्रा, पीएम मोदी ने भरोसेमंद अफसर रहे इस शख्स को क्यों सौंपी थी अयोध्या राम मंदिर की बड़ी जिम्मेदारी

गूगल फॉर्म पर ऐसे करें पंजीकरण
अतिथियों को भेजे आमंत्रण पर चार अंक का कोड अंकित हैं. दिए गए लिंक से गूगलफॉर्म खोल कर अतिथि अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. पहले चरण में आमंत्रण पत्र पर अंकित 4 अंक के कोड की इंट्री करनी है. इसके बाद में ट्रस्ट कार्यालय में रजिस्ट्रर्ड मोबाइल नंबर पर ओटीपी आएगा. ओटीपी  डालने के बाद अतिथि को अपना आधार नंबर और फोटो अपलोड करना होगा.  पंजीकरण होने के बाद यहां से अतिथि के वाट्सएप या मेल से उन्हें प्रवेश कार्ड दिया जाएगा. इसको दिखाने के बाद ही मंदिर परिसर में एंट्री कर पाएंगे.

आम लोगों के लिए कब से मंदिर परिसर में प्रवेश?
आम लोगों के लिए प्राण प्रतिष्ठा के अगले दिन यानी 23 जनवरी से प्रवेश मिलेगा.  इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि 22 जनवरी को अयोध्या आने का प्रयास न करें, इसकी जगह जब अयोध्या में प्रभु श्रीराम विराजमान हों, तो सभी लोग दीपावली मनाएं और अपने घरों में श्रीरामज्योति जलाएं।.

आरती के लिए पास लेने की प्रक्रिया?
भक्त पास ऑनलाइन बुक कर सकते हैं. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की आधिकारिक वेबसाइट srjbtkshetra.org को जाएं. अपना मोबाइल नंबर दर्ज करें और ओटीपी के जरिए लॉग इन करें.'आरती' सेक्शन पर जाएं और क्लिक करें. तारीख, आरती का प्रकार चुनें जिसमें आप शामिल होना चाहते हैं.  फिर इसके बाद अपना नाम, पता, फोटो, मोबाइल नंबर दर्ज करें. फिर  मंदिर काउंटर से अपना पास ले सकते हैं.

Champat Rai: कौन हैं चंपत राय? केमिस्ट्री प्रोफेसर ने जेल में काटे 18 महीने, कैसे राम जन्मभूमि आंदोलन में कूदे

Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर को मिला 5500 करोड़ का दान, सबसे बड़ा चंदा देकर इस शख्स ने उद्योगपतियों को भी पछाड़ा

रामलला दरबार में आए श्रद्धालुओं को मिलेगा ये खास प्रसाद, अयोध्या राम मंदिर का दर्शन बनेगा यादगार

 

 

 

Trending news