Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में पहले दिन रिकॉर्ड 5 लाख श्रद्धालुओं ने किए दर्शन, भीड़ संभालने को 8 मजिस्ट्रेट तैनात
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2075248

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में पहले दिन रिकॉर्ड 5 लाख श्रद्धालुओं ने किए दर्शन, भीड़ संभालने को 8 मजिस्ट्रेट तैनात

Ayodhya Ram Mandir: सदियों के इंतजार के बाद रामलला सोमवार को अपने नव्य, भव्य, दिव्य मंदिर में विराजमान हो चुके है. प्राण प्रतिष्ठा के बाद अपने रामलला की दीदार के लिए सभी रामभक्त बेताब है. बढ़ती भीड़ को देखकर डीएमएम नीतीश कुमार ने 8 मजिस्ट्रेट तैनात किए है. 

Ayodhya Ram Mandir

 Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में रामलला के दिव्य विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा हो चुकी है. 500 सालों का इंतजार 22 जनवरी 2024 को खत्म हो चुका है. प्राण प्रतिष्ठा के बाद अपने रामलला की दीदार के लिए सभी रामभक्त बेताब है. बताया जा रहा है कि पहले ही दिन करीब 5 लाख भक्तों ने रामलला के दर्शन किए. अयोध्या धाम में राम भक्तों की बढ़ती भीड़ को देखकर डीएमएम नीतीश कुमार ने 8 मजिस्ट्रेट तैनात किए है. राम जन्मभूमि परिसर के अंदर की संपूर्ण व्यवस्था अपर जिला मजिस्ट्रेट जितेंद्र कुमार कुशवाहा के हवाले की गई है.

अयोध्या मंदिर परिसर के अंदर दर्शन का मुख्य द्वार व आसपास का क्षेत्र संदीप श्रीवास्तव आरएम के हवाले किया है. बिरला धर्मशाला तिराहा पर मौजूद रहेंगे डिप्टी कलेक्टर अशोक कुमार सैनी, बिरला धर्मशाला से दर्शन के मुख्य प्रवेश द्वार पर रहेंगे डिप्टी कलेक्टर अभिषेक कुमार सिंह, बिरला धर्मशाला से लता मंगेशकर चौक की जिम्मेदारी डिप्टी कलेक्टर प्रवीण कुमार को, श्रृंगार हॉट तिराहे पर रहेंगे डिप्टी कलेक्टर अरविंद कुमार, लता मंगेशकर चौक से धर्म पथ पर डिप्टी कलेक्टर अंशुमान सिंह मौजूद रहेंगे,
और उदय चौराहा से बिरला तिराहा व आसपास का क्षेत्र डिप्टी कलेक्टर राम प्रसाद त्रिपाठी देखेंगे.

मुस्तैद है पुलिस, वाहनों की हो रही चेकिंग
मुख्यमंत्री के निर्देश पर जिलाधिकारी ने आठ स्थानों पर मजिस्ट्रेट तैनात कर दिए हैं. इन मजिस्ट्रेट को शांति, सुरक्षा, यातायात व लोक व्यवस्था के प्रबंधन के लिए लगाया गया है. जनपद के सभी अन्तरजनपदीय बार्डर, बैरियर, चेक प्वाइंट पर पुलिस बल की ड्युटी लगाकर जनपद मे आने वाले सभी संदिग्ध वाहनों, व्यक्तियों की चेकिंग की जा रही है. साथ ही सभी महत्वपूर्ण स्थानों, होटल, रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन पर संदिग्ध वाहनों, व्यक्तियों की जांच की जा रही है. किसी भी तरह के अफवाह को रोकने के सोशल मीडिया प्लेटफार्म्स पर भी सतर्क नजर रखी जा रही है. मुख्यमंत्री ने भीड़ के बीच लगातार आवश्यक सूचनाओं की उद्घोषणा करने के निर्देश भी दिए है.

यह भी पढे़-  रामलला दर्शन के लिए लखनऊ से अयोध्या दौड़ेगी स्पेशल मेमू ट्रेन, इन स्टेशनों पर होगा स्टॉपेज

Trending news