अलीगढ़: ट्रेन में बैठे शख्स की गर्दन से Rod आर पार होने के मामले में FIR, अफसरों पर गिर सकती है गाज
Advertisement

अलीगढ़: ट्रेन में बैठे शख्स की गर्दन से Rod आर पार होने के मामले में FIR, अफसरों पर गिर सकती है गाज

Aligarh Train Accident Case: नीलांचल एक्सप्रेस में हुई घटना ने सभी को स्तब्ध कर दिया है. वहीं, मृतक के परिजनों ने नौकरी और पैसों की मांग की है. 

नीलांचल एक्सप्रेस ट्रेन में हुआ हादसे

Accident in Train: अलीगढ़ में शुक्रवार को चलती नीलांचल एक्सप्रेस ट्रेन में रॉड घुसने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. अब इस मामले में मृतक के परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है. यह केस पुलिस ने जीआरपी थाने में अज्ञात रेलवे कर्मचारी के खिलाफ दर्ज किया है. रेलवे द्वारा 15 हजार रुपये आर्थिक मदद देने पर मृतक के परिजन भड़के हैं. परिजन पोस्टमार्टम के बाद शव लेकर रेलवे स्टेशन पहुंच गए. फिलहाल पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है. 

आनंद विहार से लखनऊ जा रहा था मृतक
मृतक हरिकेश सुल्तानपुर का रहने वाला था, जो एक मोबाइल कंपनी में काम करता था. वह आनंद विहार से लखनऊ अपनी बहन की नंद की शादी में जा रहा था. जैसे ही ट्रेन सोमना स्टेशन के नजदीक पहुंची, एक सब्बल नीलांचल एक्सप्रेस ट्रेन की बोगी में शीशा तोड़कर घुस गया और हरिकेश के गर्दन को आर पार कर गया. जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई. देर शाम सुल्तानपुर से हरिकेश के पिता व अन्य लोग अलीगढ़ आ गए. मतक के पोस्टमार्टम की कार्रवाई आज हुई. 

यह भी पढ़ें- लॉरेंस विश्नोई के नाम से वकील से मांगी 20 लाख की रंगदारी, जान से मारने की दी धमकी

परिजनों ने की ये मांग 
हरिकेश के परिवार में पत्नी और दो मासूम बच्चे हैं. हरिकेश के पिता ने अब रेलवे विभाग से आर्थिक मदद और पत्नी को नौकरी देने की मांग की है. ताकि उसके परिवार का गुजर बसर हो सके. उधर हरिकेश की मौत जिस सब्बल से हुई है, वह ट्रेन के अंदर कैसे पहुंचा इसकी जांच अभी तक रेलवे विभाग कर रहा है. 

पिता ने रेलवे पर लगाया लापरवाही का आरोप 
मृतक के पिता संतराम दुबे ने आरोप लगाया है कि रेलवे विभाग ने कहा कि कोर्ट जाइए. यहां से कुछ नहीं मिलेगा. रेलवे के एक अधिकारी ने 15000 रुपये देने की कोशिश की ताकि दाह संस्कार हो जाए. उन्होंने हरिकेश की पत्नी और दो छोटे-छोटे बच्चों के  जीवन यापन के लिए नौकरी और कुछ राशि की मांग की है. ताकि उनका पालन-पोषण हो सके. उन्होंने रेलवे को इस हादसे का जिम्मेदार बताया है. 

यह भी पढ़ें- आजम खान की जुबान फिर फिसली, EC के खिलाफ किया आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल, FIR दर्ज

जीआरपी प्रभारी ने दिया बयान 
इस मामले को लेकर अलीगढ़ जीआरपी के प्रभारी सुबोध कुमार ने बताया कि एक ट्रेन से यात्री आनंद विहार से लखनऊ जा रहे थे, जिनकी रास्ते में सब्बल घुसने से मौत हो गई है. किसी कर्मचारी द्वारा ट्रैक के पास काम किया जा रहा था. उनके परिजनों द्वारा एक एफआईआर दर्ज कराई गई है. मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है. अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत है, जो भी विधिक कार्यवाही होगी उसमें विवेचना में की जाएगी. अभी विवेचना की जा रही है. जांच में जो भी प्रकाश में आएगा, उसे अवगत कराया जाएगा. जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. 

यह भी देखें- WATCH: रेलवे ट्रैक पर अपना तराजू उठाने गए सब्जी वाले के दोनों पैर कटे, पुलिस ने फेंका था तराजू

Trending news