ताजमहल के गार्डन में पेशाब करने का वीडियो वायरल, गंगाजल चढ़ाने के बाद 'पेशाबकांड' से मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2429950

ताजमहल के गार्डन में पेशाब करने का वीडियो वायरल, गंगाजल चढ़ाने के बाद 'पेशाबकांड' से मचा हड़कंप

Agra News : ताजमहल में पिछले दिनों गंगाजल चढ़ाने और गुंबद पर भगवा झंडा पहराने की घटना सामने आई थी. अब ताजमहल के गार्डन एरिया में पेशाब करने का वीडियो वायरल हो रहा है.   

Agra Taj Mahal

मनीष गुप्‍ता/आगरा : ताजमहल में एक और शर्मनाक घटना सामने आई है. ताजमहल के अंदर गंगा जल चढ़ाने के बाद अब गार्डन एरिया में पेशाब करने का वीडियो वायरल हो रहा है. ऐसे एक बार फ‍िर से ताजमहल की छवि धूमिल करने की कोशिश की गई है. वहीं, ताजमहल की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ के जवानों को लेकर भी सवाल खड़े किए जा रहे हैं. फ‍िलहाल पूरे मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं. 

एएसआई ने दिए जांच के आदेश 
वायरल वीडियो शनिवार को बताया जा रहा है. हालांकि हम इसकी पुष्टि नहीं कर रहे. वायरल वीडियो में दिख रहा है कि मुख्‍य मकबरे से 300 मीटर की दूरी पर दो पर्यटक एक-दूसरे से कुछ ही दूरी पर खुले में पेशाब करते दिख रहे हैं. वीडियो वायरल होने के बाद भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ASI) ने जांच के आदेश दे दिए हैं. एएसआई की ओर से कहा गया कि पूरे घटना की जांच कराई जा रही है. बता दें कि ताजमहल में रायल गेट के पूर्वी और पश्चिमी बरामदे में पर्यटकों के लिए ही शौचालय बनाया गया है. 

गंगाजल चढ़ाने और भगवा झंडा लहराने की भी घटना 
बता दें कि ताजमहल परिसर में चप्‍पे-चप्‍पे पर सीआईएसएफ के जवान तैनात किए गए हैं. साथ ही पूरे परिसर की निगरानी के लिए सीसीटीवी लगाए गए हैं. इससे पहले भी इस तरह की गतिविधियां सामने आ चुकी हैं. पिछले दिनों ताजमहल में गंगाजल चढ़ाने का वीडियो वायरल हो गया था. साथ ही गुंबद में भगवा झंडा लहराने की घटना भी सामने आई थी. 

मुख्‍य गुंबद से पानी टपकने का वीडियो 
वहीं, आगरा में लगातार तीन दिनों से हो रही मूसलधार बारिश के चलते ताजमहल के मुख्य गुंबद में पानी का रिसाव हुआ है. इस दौरान ताजमहल के परिसर में एक बगीचा भी पानी में डूब गया, जिसका वीडियो गुरुवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और पर्यटकों का ध्यान आकर्षित किया.

 

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Agra News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

यह भी पढ़ें : UP के स्पीकर सतीश महाना के रिश्तेदार की पत्नी की मौत, आगरा एक्‍सप्रेसवे पर हुआ भयानक सड़क हादसा

यह भी पढ़ें : Agra News: कौन हैं आगरा के नए डीएम अरविंद बंगारी? साइंटिस्ट की नौकरी छोड़ी, मेरठ से मथुरा तक भ्रष्ट अफसरों पर गिराई गाज

 

Trending news