Pitbull Dog Attack: 11 साल की बच्ची पर पिटबुल ने किया अटैक, पैरों को बुरी तरह नोंचा, घटना के बाद मालिक फरार
Advertisement

Pitbull Dog Attack: 11 साल की बच्ची पर पिटबुल ने किया अटैक, पैरों को बुरी तरह नोंचा, घटना के बाद मालिक फरार

Pitbull Dog Attack: उत्तर प्रदेश के मेरठ और आगरा जिले से डॉग अटैक की खबर सामने आई हैं. मेरठ में पिटबुल ने 11 साल की मासूम पर हमला कर दिया. जबकि आगरा में एक आवारा कुत्ते ने एक पर्यटक पर हमला बोल दिया. 

Meerut Pitbull Dog Attack

Pitbull Dog Attack: उत्तर प्रदेश में कुत्तों का आतंक खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. आए दिन डॉग अटैक की घटनाएं सामने आती हैं. ऐसा ही मामले मेरठ और आगरा जिले से आया है. मेरठ में बुधवार को एक पिटकुल कुत्ते ने 11 साल की बच्ची पर हमला कर दिया. कुत्ते ने बच्ची के दोनों पैरों समेत अन्य कई हिस्सों पर काट लिया. लहूलुहान हालत में परिजनों ने निजी क्लीनिक में इलाज कराया. जहां बच्ची को एंटी रेबीज इंजेक्शन लगाया गया. वहीं पीड़ित परिवार ने कुत्ते के मालिक के खिलाफ सदर थाने में तहरीर दे दी है. पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई है. वहीं आगरा में ताजमहल का दीदार करने आए पर्यटक शेनू को आदमखोर कुत्ते ने अपना निशाना बना लिया. 

क्या है पूरा मामला? 
मामला रजबन बड़ा बाजार का है. यहां रहने वाले ट्रांसपोर्टर दिशांत आहूजा की बेटी यशिका आहुजा घर के बाहर खेल रही थी.  तभी पड़ोसी शिवांशु यादव के घर से अचानक पिटबुल कुत्ता बाहर आया और बच्ची पर हमला कर दिया. परिजनों के मुताबिक, जब बच्ची के जोर-जोर से चिल्लाने की आवाज आई तो वे बाहर निकले. जब तक परिजन पहुंचे कुत्ते ने मासूम को कई जगह काटकर घायल कर दिया था. 

दोनों पैरों में काटा
बच्ची के पिता के मुताबिक, कुत्ते ने यशिका के दोनों पैरों पर सात-आठ जगह काटा है, जिससे घाव हो गए हैं. उन्होंने बताया कि पड़ासी का पालतू कुत्ता आए दिन यहां से आने-जाने वाले लोगों पर अटैक करता है. कुछ समय पहले ही पांच साल की एक बच्ची को इसी कुत्ते ने काट लिया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, परिजनों के तहरीर देने के बाद पुलिस पिटबुल कुत्ते के मालिक के घर पहुंची, लेकिन वह मौजूद नहीं था. वहीं सदर के थाना प्रभारी शशांक द्विवेदी ने बयान दिया कि पीड़ित परिवार ने तहरीर दी है. मामले की जांच की जा रही है. कैंट बोर्ड से कुत्ता पालने संबंधित नियमावली की जानकारी ली जाएगी. उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.  

आगरा में ताजमहल देखने आए पर्यटक पर कुत्ते का हमला
आगरा में पर्यटकों पर आवारा जानवरों के हमले का खतरा मंडरा रहा है. नगर निगम और स्थानीय प्रशासन की लापरवाही के चलते आवारा जानवर पहले भी कई पर्यटकों को घायल कर चुके हैं. अब एक और मामला सामने आया है. यहां ताजमहल घूमने आए कर्नाटक के पर्यटक शेनू पर कुत्ते ने हमला बोल दिया. ताजमहल के पूर्वी गेट से शेनू गुजर रहे थे, तभी पीछे से आए कुत्ते ने उनके पैर को अपने जबड़े से मजबूती के साथ पकड़ लिया. काफी जद्दोजहद और आसपास के लोगों के चीखने के बाद कुत्ता वहां से भाग खड़ा हुआ. इस हमले में पर्यटक बुरी तरह घायल हो गया. स्थानीय दुकानदारों के मुताबिक, इस तरह की घटनाएं वहां आम होती जा रही हैं. आवारा कुत्ते, सांड और बंदर लगातार पर्यटकों पर हमला कर उन्हें घायल कर रहे हैं, लेकिन इस पर नगर निगम और स्थानीय प्रशासन अब तक लगाम लगाने में फेल साबित हो रहे हैं. 

Vande Bharat Train: यूपी को मिलेगी एक और वंदे भारत, लखनऊ से पूर्वांचल के कई शहर होते हुए पहुंचेगी पटना, जानें पूरा रूट 

Trending news