Krishna Janmashtami: जन्माष्टमी कब मनाएं? इस नंबर पर सीधे मथुरा कॉल कर देश-विदेश से भक्त जान सकेंगे मंगला आरती-दर्शन का समय
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1854506

Krishna Janmashtami: जन्माष्टमी कब मनाएं? इस नंबर पर सीधे मथुरा कॉल कर देश-विदेश से भक्त जान सकेंगे मंगला आरती-दर्शन का समय

Shri Krishna Janmashtami Mangala Arti Darshan Timing : मथुरा में देश-विदेश से पर्यटन के कंट्रोल रूम पर कॉल आ रहे हैं, लोग ये जानना चाह रहे हैं कि आखिर मथुरा में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का उत्सव कब मनाया जाएगा. मंगला आरती और दर्शन के समय की जानकारी भी लेना चाहते हैं.

Mathura Janmashtami Mangala Arti

Janmashtami Mangala Arti Kab Hogi : इस वर्ष भद्रा पड़ने से दो दिन रक्षाबंधन मनाया गया जिसके कारण अब श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर भी लोगों को संशय है कि आखिर किस दिन यह पर्व मनाया जाएगा. उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में देश-विदेश से लोग की मथुरा के पर्यटन कंट्रोल रूम में कॉल आ रही है. यहां के हेल्पलाइन नंबर 18601801508 पर लोग एक के बाद एक कॉल किए जा रहे हैं और पूछ रहे हैं कि आखिर मथुरा-वृंदावन में किस दिन और किस समय श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनाई जाएगी. 

मंगला आरती 

वृंदावन के श्री बांके बिहारी मंदिर में किस समय मंगला आरती की जाएगी और दर्शन का क्या समय होगा इसे लेकर भी पूछताछ खूब की जा रही है. पार्किंग, होटल जैसी जरूरी बातों को लेकर भी कॉल पर पूछताछ की जा रही है. पर्यटक हेल्पलाइन नंबर को एक सितंबर से 18601801508 प्रभावी कर दिया गया है. अपर नगर आयुक्त को इसका नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है जिनके मुताबिक कंट्रोल रूम सुबह के छह से ओपन होकर रात नौ बजे तक संचालित है. 

24 घंटे कर सकेंगे कॉल

अधिकारी ने जानकारी दी कि इस नंबर को एक-दो दिन में पूरे 24 घंटे के लिए संचालित कर दिया जाएगा. हेल्पलाइन नंबर पर दिल्ली-एनसीआर से सबसे ज्यादा, महाराष्ट्र से उसके बाद और क्रमश: गुजरात और मध्य प्रदेश व राजस्थान से कॉल आ रहे हैं. वही प्रदेश के अलग अलह शहरों के साथ ही देश के अन्य राज्यों से भी कॉल करके लोग पूछताछ कर रहे हैं. 

दिए जा रहे हैं सवालों के जवाब 

यहां पर्यटन विभाग की टीम भी लोगों के सवालों के जवाब देते हुए बता रही है कि सात सितंबर को मथुरा-वृंदावन में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनाया जा रहा है. नगर निगम में संचालित आईटीएमएस कक्ष में पर्यटक कंट्रोल रूम बनाया गया है. जहां पर 24 घंटे शिफ्ट के हिसाब से पुलिस, पर्यटन के साथ ही नगर निगम, राजस्व व रोडवेज और रेलवे कर्मचारी की ड्यूटी लगेगी.

और पढ़ें- Uttar Pradesh: गोरखपुर से शामली एक्सप्रेस-वे का ये है पूरा खाका, हरिद्वार पहुंचना हो जाएगा बेहद आसान  

और पढ़ें- UP Petrol Diesel Price: यूपी में पेट्रोल-डीजल के नए दाम जारी, 4 सितंबर को मुख्य शहरों में ये हैं कीमतें  

Watch: Dhirendra Shastri With Elephant: धीरेंद्र शास्त्री खाली समय में ऐसे करते हैं अपना मनोरंजन, भक्तों के लिए सौगात से कम नहीं यह वीडियो

Trending news