CM Yogi Agra Visit: सीएम योगी ने किया बटेश्वर में अटल प्रतिमा का अनावरण, आगरा-मथुरा हेलीकॉप्टर सेवा शुरू
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2027266

CM Yogi Agra Visit: सीएम योगी ने किया बटेश्वर में अटल प्रतिमा का अनावरण, आगरा-मथुरा हेलीकॉप्टर सेवा शुरू

Atal Bihari Vajpayee Birth Anniversary: 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर बटेश्वर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हेलिकॉप्टर सेवा का शुभारंभ किया. सीएम योगी ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर आगरा स्थित पैतृक गांव बटेश्वर में उनकी प्रतिमा का अनावरण किया. 

 

UP CM Yogi Adityanath (File photo)

Atal Bihari Vajpayee Birth Anniversary:  पूर्व  प्रधानमंत्री 'भारत रत्न' अटल बिहारी वाजपेयी की 99वीं जयंती पर बीजेपी ने उन्हें बड़ा तोहफा दिया. सीएम योगी ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर आगरा स्थित पैतृक गांव बटेश्वर में उनकी प्रतिमा का अनावरण किया. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती के अवसर पर सैकड़ों करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शुभारंभ भी किया. सीएम योगी ने अटल पर बनी शॉर्ट फिल्म भी देखी.

मुख्यमंत्री योगी 148 करोड़ से अधिक की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास किया बटेश्वर से हेलीकॉप्टर सेवा का भी शुभारंभ हुआ.  बटेश्वर धाम से आगरा ताजमहल, लाल किला और मथुरा वृंदावन के लिए हवाई सफर का शुभारंभ किया गया. हेलीकॉप्टर में पहली बार राधा कृष्ण के स्वरूप उड़ान भरी. हवाई सफर पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए शुरू की जा रही है.

सीएम योगी ने सोशल मीडिया पर भारतीय राजनीति के शिखर पुरुष, पूर्व प्रधानमंत्री, 'भारत रत्न' श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी को याद किया.

Christmas 2023 Best Gift Ideas: क्रिसमस पर अपनों के लिए बनें सेंटा, करीबियों को गिफ्ट करें ये बजट फ्रेंडली चीजें

अटल जी को किया याद
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जन्मतिथि की पूर्व संध्या पर अटल गीत गंगा कार्यक्रम में उन्हें याद किया. सीएम योगी ने कहा कि वाजपेयी राजनीति के अजातशत्रु थे.  उनके पास सम व विषम परिस्थितियों में कार्य करने की अद्भुत क्षमता थी.  उनका व्यक्तित्व ऐसा था, जो घरेलू व वैश्विक मोर्चे पर सफलतापूर्वक अपनी राह बनाता गया. उन्होंने राजनीति में मूल्यों व आदर्शों की स्थापना की.

बाह में लेजर शो

अटल सांस्कृतिक केंद्र पर 12.23 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं. योगी 48 करोड़ रुपये की बटेश्वर मंदिर कॉम्प्लेक्स की योजनाओं का शिलान्यास किया. 17.57 करोड़ रुपये बाह के प्राचीन मंदिरों के सांस्कृतिक सरंक्षण, 13.19 करोड़ कुंड के विकास और लगभग 10 करोड़ प्राचीन मंदिरों की फसाड लाइटिंग पर खर्च होंगे. बाह में लेजर शो भी शुरू किया जाएगा. इस पर 4.53 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे. 2.74 करोड़ रुपये से• जैन तीर्थ स्थल, शौरीपुर और 1.93 करोड़ से रपड़ी में वन क्षेत्र में सुविधाओं को विकसित किया जा रहा है.

आगरा- बटेश्वर के हेलीपैड पर पहुंचे हवाई यात्रा शुरू होने वाले हेलीकॉप्टर
पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए आगरा से ब्रज क्षेत्र मथुरा,नोएडा हेलीकाप्टर सेवा शुरू हो रही है. हेलीकॉप्टर में पहली बार राधा कृष्ण के स्वरूप उड़ान भरेंगे. इसके तहत हेलीकॉप्टर बटेश्वर पहुंचे. मुख्यमंत्री योगी के दौरे को लेकर तैयारियां पूरी हो गईं. मुख्यमंत्री  25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई जी जयंती कार्यक्रम में पहुंचेंगे.

पूर्व प्रधानमंत्री की प्रतिमा का अनावरण एवं 100 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास होगा. प्रशासनिक अधिकारियों ने लगातार कार्यक्रम को लेकर जायजा लिया.संकुल केंद्र तत्काल सड़क की तैयार की गई. सभा स्थल का पंडाल बनकर पूरा हुआ. मंडलायुक्त आगरा रितु माहेश्वरी, डीएम आगरा चंद्रभानु चंद्र गोस्वामी एवं पुलिस कमिश्नर डॉ प्रीतिंदर सिंह ने प्रशासनिक अधिकारी कर्मचारियों के साथ बैठक की. मंडलायुक्त डीएम एवं पुलिस कमिश्नर ने अधीनस्थों के साथ तैयारियों को लेकर निरीक्षण किया.

Merry Christmas Wishes 2023: आया है क्रिसमस का त्योहार, चलो मनाएं जमकर इस बार, इस अंदाज में करें Merry Christmas विश
 

 

Trending news