500 छात्राओं से गंदी हरकत करने वाला प्रोफेसर, लड़कियों ने शिकायत में लिखा- बाथरूम ले जाता था और...
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2051478

500 छात्राओं से गंदी हरकत करने वाला प्रोफेसर, लड़कियों ने शिकायत में लिखा- बाथरूम ले जाता था और...

हरियाणा में एक यूनिवर्सिटी से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यूनिवर्सिटी की लगभग 500 से अधिक छात्राओं ने अपने साथ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है.  छात्राओं ने प्रोफेसर पर "गंदी और अश्लील हरकतें" करने का आरोप लगाया गया है. 

 

500 छात्राओं से गंदी हरकत करने वाला प्रोफेसर, लड़कियों ने शिकायत में लिखा- बाथरूम ले जाता था और...

हरियाणा में एक यूनिवर्सिटी से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यूनिवर्सिटी की लगभग 500 से अधिक छात्राओं ने अपने साथ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. सभी छात्राओं ने PM नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर को पत्र लिखकर यौन उत्पीड़न की शिकायत की है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो छात्राओं ने जो पत्र लिखा है, उसमें प्रोफेसर पर "गंदी और अश्लील हरकतें" करने का आरोप लगाया गया है. 

क्या है पूरा मामला
मामला प्रदेश के सिरसा में चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय का है जहां की 500 से अधिक छात्राओं ने यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर पर आरोप लगाया है. पीएम मोदी और मुख्यमंत्री खट्टर के नाम लिखे गए पत्र में छात्राओं ने प्रोफेसर के काले कारनामे का पर्दाफाश किया है. छात्राओं ने लिखा कि प्रोफेसर लड़कियों को अपने कार्यालय में बुलाने, उन्हें बाथरूम में ले जाने, निजी अंगों को छूने के साथ- साथ कई अश्लील हरकतें करता था. पत्र में यह भी दावा किया गया है, कि ये सब पिछले कई महीनों से चल रहा था. जब भी छात्राओं द्वारा इसका विरोध किया गया तब उनको परिणाम भुगतने कि धमकी दी जाती थी.   

छात्राओं की मांग
छात्राओं ने आरोपी प्रोफेसर के निलंबन और हाई कोर्ट के रिटायर्ड जज के नेतृत्व में जांच की मांग की है. पत्र की कॉपियां कुलपति अजमेर सिंह मलिक, राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय, राज्य के गृह मंत्री अनिल विज और राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा सहित अन्य को भी भेजी गई हैं. हालांकि इस संबंध में सरकार की ओर से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है.

विपक्ष के निशाने पर सरकार
इस मामले के सामने आते ही विपक्ष ने मौजूदा सरकार को निशाने पर ले लिया है. कांग्रेस की राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने 'एक्स' (पूर्व में ट्विटर पर) पोस्ट कर सरकार को घेरा है.  ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा है कि सिरसा के चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय की 500 छात्राओं द्वारा छेड़छाड़ और शोषण के गंभीर आरोपों की खबर चिंताजनक है. 

विपक्ष के निशाने पर आई सरकार
यूनिवर्सिटी में इस तरह की घटना सामने आने के बाद हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है. कांग्रेस की राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने 'एक्स' (पूर्व में ट्विटर पर) पोस्ट कर सरकार को घेरा है. उन्होंने लिखा कि सिरसा के चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय की 500 छात्राओं द्वारा छेड़छाड़ और शोषण के गंभीर आरोपों की खबर चिंताजनक है. दुखद बात ये भी है कि छात्राओं को न्याय के लिए राज्यपाल से लेकर प्रधानमंत्री तक को चिट्ठी लिखनी पड़ रही है. ऐसा लगता है कि प्रदेश की BJP-JJP सरकार द्वारा महिला शोषण के आरोपी मंत्री संदीप सिंह को बचाने जैसे मामलों का पुराना रिकार्ड देखते हुए ही छात्राओं का कोई भरोसा इस सरकार पर नहीं बचा.

अंत में कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने मनोहर लाल खट्टर सरकार से अपील करने हुए लिखा कि मै सरकार से निवेदन करता हुं कि छात्राओं के आरोपों की उच्चस्तरीय निष्पक्ष जांच कराकर उन्हें न्याय दिलाया जाए. साथ- साथ लिखा कि मामले की जांच करके आरोपी को जल्द से जल्द सजा दी जाए.  

यह भी पढ़े-  लखीमपुर खीरी: रात में अंगीठी जलाकर सोया था परिवार, दो बच्चों ने तोड़ा दम, दंपति की हालत गंभीर

Trending news