ब्राह्मण चेहरा, अखिलेश के करीबी; कौन हैं मनोज पाण्डेय, जिन्होंने छोड़ दिया सपा का साथ
Advertisement

ब्राह्मण चेहरा, अखिलेश के करीबी; कौन हैं मनोज पाण्डेय, जिन्होंने छोड़ दिया सपा का साथ

Manoj Pandey: मनोज पाण्डेय रायबरेली की ऊंचाहार सीट से विधायक हैं और समाजवादी पार्टी के ब्राह्मण चेहरा रहे हैं. मनोज पाण्डेय के इस्तीफे के बाद सपा का ब्राह्मण वोट बैंक खिसक सकता है.

ब्राह्मण चेहरा, अखिलेश के करीबी; कौन हैं मनोज पाण्डेय, जिन्होंने छोड़ दिया सपा का साथ

Who is Manoj Pandey: राज्यसभा चुनाव के लिए वोटिंग के बीच समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. सपा विधायक मनोज पाण्डेय ने पार्टी के मुख्य सचेतक पद से इस्तीफा दे दिया है, जो पार्टी के ब्राह्मण चेहरा रहे हैं. अखिलेश यादव 'पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक यानी पीडीए' के फॉर्मूले  के साथ लोकसभा चुनाव में उतरे हैं. हालांकि, इसके साथ ही ब्राह्मणों को भी साधने की कोशिश में लगे है. लेकिन, अब सपा का ब्राह्मण वोट बैंक खिसक सकता है.

अखिलेश यादव को भेजा इस्तीफा

समाजवादी पार्टी के विधायक मनोज पाण्डेय (Manoj Pandey) ने मुख्य सचेतक पद से इस्तीफा दे दिया है और उन्होंने अपना इस्तीफा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को भेज दिया है. अपने पत्र में मनोज पाण्डेय ने लिखा, 'अवगत कराना है कि आपके द्वारा हमें समाजवादी पार्टी विधान मंडल दल उत्तर प्रदेश विधानसभा का मुख्य सचेतक नियुक्त किया गया था. मैं मुख्य सचेतक के पद से त्यागपत्र दे रहा हूं, कृपया इसे स्वीकार करने की कृपा करें.'

रायबरेली से टिकट दे सकती है बीजेपी

सपा से इस्तीफा देने के बाद मनोज पाण्डेय (Manoj Pandey) ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की है. इसके अलावा सपा विधायक अभय सिंह, राकेश सिंह, राकेश पाण्डेय और विनोद चतुर्वेदी ने भी सीएम योगी से मुलाकात की है. सभी विधायकों ने विधानसभा सचिवालय में सीएम योगी से मुलाकात की.

बता दें कि मनोज पाण्डेय यूपी के रायबरेली की ऊंचाहार सीट से विधायक हैं. सूत्रों के अनुसार, इस बात की संभावना है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में मनोज पाण्डेय को बीजेपी रायबरेली से टिकट दे सकती है.

Trending news