Man Sold Land for Jagran: जागरण कराने के लिए किसान ने बेची 15 बीघा जमीन, अनुराधा पौड़वाल को देखने उमड़ी भीड़
Advertisement
trendingNow11343506

Man Sold Land for Jagran: जागरण कराने के लिए किसान ने बेची 15 बीघा जमीन, अनुराधा पौड़वाल को देखने उमड़ी भीड़

Anuradha Paudwal in Muradnagar: किसान चंद्रप्रकाश गांव मैसूवाला के निवासी हैं, जिन्होंने बुधवार को माता के जागरण का आयोजन किया और सुप्रसिद्ध गायिका अनुराधा पौड़वाल को बुलाया. पौड़वाल ने एक से एक भजन गाए और जागरण में आए लोग मंत्रमुग्ध हो गए. तालियों की गड़गड़ाहट से पूरा पंडाल गूंज उठा. 

Man Sold Land for Jagran: जागरण कराने के लिए किसान ने बेची 15 बीघा जमीन, अनुराधा पौड़वाल को देखने उमड़ी भीड़

UP News: इंसान कर्ज चुकाने, शादी,-पढ़ाई इत्यादि के लिए अपनी संपत्ति बेचता है. लेकिन उत्तर प्रदेश के एक शख्स ने माता के जागरण के लिए अपनी 15 बीघा जमीन बेच डाली. जागरण के लिए भी उसने किसी आम मंडली को नहीं बल्कि सुप्रसिद्ध गायिका अनुराधा पौड़वाल को बुलाया. पौड़वाल के आने की खबर जंगल में आग की तरह फैली और जागरण में इतनी भीड़ जमा हो गई कि कंट्रोल करने के लिए पुलिस बुलानी पड़ी. 

मामला मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा का है, जहां माता के भक्त परिवार ने भव्य जागरण कराया. किसान चंद्रप्रकाश गांव मैसूवाला के निवासी हैं, जिन्होंने बुधवार को माता के जागरण का आयोजन किया और सुप्रसिद्ध गायिका अनुराधा पौड़वाल को बुलाया. बीजेपी के नेता अजय प्रताप सिंह ने पूजा-पाठ के बाद कार्यक्रम का आगाज किया. इसके बाद पौड़वाल ने एक से एक भजन गाए और जागरण में आए लोग मंत्रमुग्ध हो गए. तालियों की गड़गड़ाहट से पूरा पंडाल गूंज उठा. 

मां मुरादे पूरी कर दे, भेजा है बुलावा तूने शेरावालिए और मन मेरा मंदिर, शिव मेरी पूजा जैसे भजन लोग साथ-साथ गा रहे थे. जानकारी के मुताबिक चंद्रप्रकाश के पास 120 बीघा जमीन है और उन्होंने जागरण कराने के लिए 15 बीघा जमीन 45 लाख रुपये में बेच दी. चंद्रप्रकाश ने कहा कि जब सब कुछ माता का ही दिया हुआ है तो उनके आयोजन के लिए खर्च हो भी गया तो कोई चिंता नहीं. 

मांगनी पड़ी पुलिस की मदद

जब आसपास के क्षेत्रों में अनुराधा पौड़वाल के आने की खबर फैली तो लोगों में अलग ही तरह का उत्साह था. पुलिस की मौजूदगी में ही जागरण कार्यक्रम पूरा हुआ. सिर्फ गांव के ही नहीं, बल्कि आसपास के इलाकों से भी श्रद्धालु जागरण का हिस्सा बनने पहुंचे.

क्यों बेची जमीन

दरअसल चंद्रप्रकाश का पूरा परिवार देवी माता का भक्त है.उनके पिता काफी वक्त से जागरण कराना चाह रहे थे. लेकिन पैसे की तंगी के कारण ऐसा हो नहीं पा रहा था. उनके पास 120 बीघा जमीन है, जिसमें से 15 बीघा बेचकर उन्होंने माता का जागरण कराने का फैसला लिया. जमीन बेचकर 45 लाख रुपये मिले, जिससे उन्होंने भव्य जागरण कराया. इस फैसले में उनका पूरा परिवार साथ खड़ा रहा. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news