चुनाव में जीत का शोक! नतीजे से पहले इस नेता का निधन, मौत के बाद मिली जीत की खबर
Advertisement

चुनाव में जीत का शोक! नतीजे से पहले इस नेता का निधन, मौत के बाद मिली जीत की खबर

UP civic elections result: उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव के लिए भाजपा से लेकर समाजवादी पार्टी और तमाम दलों ने पूरा दम-खम झोंक दिया था. कई निर्दलीय प्रत्याशियों ने भी इस चुनाव में अपनी किस्मत आजमाई. लेकिन सुल्तानपुर में जो हुआ, उसका अंदाजा किसी को नहीं था.

चुनाव में जीत का शोक! नतीजे से पहले इस नेता का निधन, मौत के बाद मिली जीत की खबर

UP civic elections result: उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव के लिए भाजपा से लेकर समाजवादी पार्टी और तमाम दलों ने पूरा दम-खम झोंक दिया था. कई निर्दलीय प्रत्याशियों ने भी इस चुनाव में अपनी किस्मत आजमाई. लेकिन सुल्तानपुर में जो हुआ, उसका अंदाजा किसी को नहीं था. यहां सभासद प्रत्याशी ने चुनाव में जीत के लिए कड़ी मेहनत की थी. नतीज आने को हुआ तो उसकी मौत हो गई. नतीजे से एक दिन पहले उसकी हार्ट अटैक से मौत हो गई. नतीजा और भी चौंकाने वाला था, मृतक प्रत्याशी ने जीत हासिल की थी.

यहां बात हो रही है सुल्तानपुर के नगर पंचायत कादीपुर में निराला नगर वार्ड की. कादीपुर में निराला नगर वार्ड से संतराम ने निर्दलीय चुनाव लड़ा था. उन्हें कुल 217 वोट मिले और उनकी जीत हुई. लेकिन इस जीत का स्वाद चखने से पहले ही संतराम का निधन हो गया. संतराम ने अपने विपक्षी रमेश को तीन वोट से शिकस्त दी.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शुक्रवार को आम के बगीचे की रखवाली करते वक्त संतराम को हार्टअटैक आया और उनकी मौत हो गई. उनकी मौत की खबर ने सभी को झकझोर कर रख दिया. संतराम की मौत के बाद से उनके क्षेत्र में मातम पसरा हुआ है. 65 वर्ष के संतराम अपने पीछे दो बेटे और पांच बेटियों को छोड़ गए हैं. वे बीज, फल व सब्जियों का कारोबार करते थे. उनकी मौत के बाद कादीपुर नगर पंचायत के निराला वार्ड नंबर 10 में नए सिरे से चुनाव होगा.

बता दें कि उत्‍तर प्रदेश के नगर निकाय चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को बड़ी जीत मिली है. 17 नगर निगमों में पहली बार भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ विजय प्राप्त करने में सफल रही. इन 17 नगर निगमों में तीन नगर निगम अयोध्‍या, मथुरा-वृंदावन और शाहजहांपुर नये गठित हुए थे. 545 नगर पंचायतों में भाजपा ने इस बार अभूतपूर्व सफलता प्राप्त की है और 2017 की अपेक्षा ढाई गुना सीटें भाजपा ने हासिल की हैं.

Trending news