मह‍िला स्‍टॉफ से कतरा रहे यूपी के मंत्री, अजीब वजह से ले रहे फैसला
Advertisement
trendingNow11138496

मह‍िला स्‍टॉफ से कतरा रहे यूपी के मंत्री, अजीब वजह से ले रहे फैसला

यूपी की योगी सरकार 2.0 में मंत्र‍ियों के स्‍टॉफ में भर्ती होने के ल‍िए मह‍िला और पुरुष, दोनों के आदेश हुए हैं लेक‍िन यूपी के मंत्री मह‍िला स्‍टॉफ को लेने से कतरा रहे हैं. इसकी वजह भी बड़ी अजीब है. 

यूपी के सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ.

नई द‍िल्‍ली: यूपी की योगी सरकार में जो मंत्री शाम‍िल हुए हैं, वह मंत्री मह‍िला स्‍टॉफ को अपने यहां लेने से बच रहे हैं. उसके ल‍िए मंत्री अजीब से तर्क दे रहे हैं. दरअसल, यूपी सरकार की ओर से मंत्रियों के साथ महिला कर्मचारियों की प्रतिनियुक्ति की तैयारी की गई थी लेक‍िन बाद में इस आदेश को वापस ले लिया गया. 

  1. यूपी के मंत्री महिला स्‍टॉफ लेने से ह‍िचक रहे
  2. मंत्री पुरुष कर्मचारियों को ही अधिक कर रहे पंसद 
  3. पुराने स्टाफ को ही तैनात करने की मांग की

इस वजह से पुरुष कर्मचारी बन रहे पसंद 

योगी सरकार के मंत्री इसका कारण पुरुष कर्मचारियों के साथ संवाद बनाए रखने में आसानी बता रहे हैं. वहीं काम के ज्‍यादा घंटे के बीच सामंजस्य और लगातार यात्राओं में आसानी बताया जा रहा है.  

मह‍िला कर्मचार‍ियों से संबंध‍ित आदेश ल‍िया वापस 

इस बात से सहमत होकर यूपी सरकार की ओर से मंत्रियों के साथ महिला कर्मचारियों को भी लगाए जाने का जो आदेश जारी किया गया था, वह अब वापस ले लिया गया है. 

यह भी पढ़ें: योगी सरकार 2.0 बनी र‍िश्‍वतखोरों की दुश्‍मन, एक फोन कॉल पर लेडी को म‍िली नौकरी

पुराने स्टाफ को ही तैनात करने की मांग 

योगी सरकार में नए बने मंत्रियों ने सचिवालय प्रशासन से महिला स्‍टॉफ के स्थान पर पुरुष स्‍टॉफ को नियुक्त करने की मांग की. सचिवालय के प्रशासनिक विभाग को ये र‍िक्‍वेस्‍ट की गई है. वहीं, दोबारा चुनाव जीतकर फिर मंत्री बनने वालों में से ज्यादातर ने अपने पुराने स्टाफ को ही तैनात करने की मांग की है. 

मह‍िला कर्मचार‍ियों ने भी जताई थी आपत्‍त‍ि 

इस मामले में मंत्रियों के यहां पर प्रतिनियुक्ति मामले में कुछ महिला कर्मचारियों ने भी आपत्ति जताई थी. महिला कर्मचारियों को मंत्री के यहां काम करने में चुनौतियां अधिक थीं. इसमें काम के घंटे अधिक होना, लगातार शहर से बाहर की यात्रा और लोगों के साथ डील करना प्रमुख रहा है. इसको देखते हुए सरकार की ओर से महिला कर्मचारियों को मंत्री के यहां काम करने से छूट दे दी गई है. 

LIVE TV

Trending news