Anand Mahindra: इस युवक के ‘अनोखे रेस्टोरेंट’ के कायल हुए आनंद महिंद्रा, बोले- कोई इसका पता बताओ
Advertisement

Anand Mahindra: इस युवक के ‘अनोखे रेस्टोरेंट’ के कायल हुए आनंद महिंद्रा, बोले- कोई इसका पता बताओ

Social Media: आनंद महिंद्रा इंदौर के शिवम की कहानी का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'क्या दमदार कहानी है. जीवन हमें सिखाता रहता है कि दूसरों की मदद करना खुद को ठीक करने का सबसे अच्छा तरीका है.'

Anand Mahindra: इस युवक के ‘अनोखे रेस्टोरेंट’ के कायल हुए आनंद महिंद्रा, बोले- कोई इसका पता बताओ

Anand Mahindra News: महिंद्रा एंड महिंद्रा के चैयरमेन आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर खासे एक्टिव रहते हैं और अक्सर प्रेरणादायक वीडियो शेयर करते हैं. अब उनका एक नया ट्वीट खासा चर्चित हो रहा है. इस बार देश के जाने-माने उद्योगपति ने एक युवक का वीडियो शेयर किया है जो सिर्फ दस रूपये में लोंगों को खाना खिलाता है.

महिंद्रा ने ट्विटर पर इंदौर के इस युवक की कहानी दिखाता वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘ क्या दमदार कहानी है. जीवन हमें सिखाता रहता है कि दूसरों की मदद करना खुद को ठीक करने का सबसे अच्छा तरीका है. मुझे लगता है कि उन्होंने अपने लंगर के लिए बाहरी समर्थकों से भी फंड जुटाया है. अगर मैं अपना समर्थन भी कर सकूं, तो मुझे बहुत खुशी होगी.’  महिंद्रा द्वारा शेयर किया गया यह वीडियो ‘द बैटर इंडिया’ का है. महिंद्रा ने ‘द बैटर इंडिया’ से युवकी कॉन्टैक्ट डिटेल देने का अनुरोध किया है.

 

 

यह शिवम की प्रेरणादायक कहानी
महिंद्रा ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें इंदौर के शिवम की कहानी दिखाई गई है. शिवम 2016 के इंजीनियरिंग कॉलेज ड्रॉपआउट है. इसके बाद उन्होंने दोस्तों से 20 हजार रुपये लेकर एक रेस्टोरेंट शुरू किया. शिवम का रेस्टोरेंट अच्छा चलने लगा लेकिन 2018 में स्वास्थ्य कारणों से उनका काम काफी धीमा हो गया. जनवरी 2020 तक शिवम को 18 लाख रुपये का घाटा हो गया था. इसके बाद कोविड लॉकडाउन ने उनकी आर्थिक हालत बहुत खराब कर दी.

शिवम घर से भाग गए. वह रेलवे स्टेशन पर सोने लगे और लंगर में खाना खाने लगे. हालांकि ज्यादातर उन्हें खाली पेट ही सोना पड़ता है. इस दौरान ही उन्होंने जीवन में खाने की अहमियत को समझा. उन्होंने सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी की और कुछ दिनों बाद अपनी बचत से ‘हंगर लंगर’ रेस्टोरेंट की घोषणा की.

हंगर लंगर रेस्टोरेंट
‘हंगर लंगर’ रेस्टोरेंट की खासियत यह है कि यहां हर तरह का खाना 10 रुपये में ही मिलता है. रेस्टोरेंट में मसाला डोसा, इडली सांवर, मटर पुलाव, खमन डोकला, उत्पम और अन्य फूड आइटम सिर्फ 10 रुपये में ही मिलती है. शिवम इंदौर में ऐसे और रेस्टोरेंट खोलन चाहते हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news