Udaipur Murder Case: उदयपुर में हिंदू टेलर की क्रूर हत्या के बाद दबाव में गहलोत सरकार, फेस बचाने के लिए अब की ये बड़ी कार्रवाई
Advertisement
trendingNow11240610

Udaipur Murder Case: उदयपुर में हिंदू टेलर की क्रूर हत्या के बाद दबाव में गहलोत सरकार, फेस बचाने के लिए अब की ये बड़ी कार्रवाई

Udaipur Tailor Murder Case Latest Updates: उदयपुर में हिंदू टेलर की बर्बर हत्या के बाद राजस्थान की गहलोत सरकार डैमेज कंट्रोल की मुद्रा में है. उसने शुक्रवार को इस मामले में बड़ा एक्शन लिया. 

Udaipur Murder Case: उदयपुर में हिंदू टेलर की क्रूर हत्या के बाद दबाव में गहलोत सरकार, फेस बचाने के लिए अब की ये बड़ी कार्रवाई

Udaipur Tailor Murder Case Latest Updates: पैगंबर के कथित अपमान के विरोध में उदयपुर के हिंदू टेलर की गला काटकर हुई हत्या में राजस्थान सरकार अब डैमेज कंट्रोल की मुद्रा में है. सरकार ने एक्शन लेते हुए शुक्रवार को उदयपुर एडिशनल एसपी अशोक कुमार मीणा को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया. इससे पहले गुरुवार देर रात उदयपुर रेंज के आईजी और एसएसपी का तबादला कर दिया गया.

उदयपुर के एडिशनल एसपी को किया गया सस्पेंड

राज्य के गृह विभाग के संयुक्त सचिव (पुलिस) जगवीर सिंह ने उदयपुर के एडिशनल एसपी अशोक कुमार मीणा का निलंबन आदेश जारी किया. हालांकि आदेश में सस्पेंशन का कारण नहीं बताया गया. माना जा रहा है कि टेलर कन्हैयालाल साहू की हत्या (Udaipur Tailor Murder Case) के मामले में लापरवाही बरतने पर उनके खिलाफ यह कार्रवाई की गई है. इस मामले में थाने के एसएचओ और एएसआई पहले ही सस्पेंड हो चुके हैं. कन्हैया लाल साहू की मंगलवार रात 2 जिहादियों उनकी दुकान में घुसकर चाकू से गला काटकर हत्या कर दी थी. 

दुकान से 500 मीटर दूर खड़ी मिली एक्टिवा

वहीं राजस्थान सरकार की ओर से गठित की गई SIT की जांच में मृतक कन्हैया लाल साहू की दुकान से करीब 500 मीटर दूरी पर सफेद कलर की एक्टिवा पड़ी हुई मिली है. इस एक्टिवा गाड़ी का नंबर RJ-27-BS-1226 बताया जा रहा है. यह एक्टिवा गौस मोहम्मद के नाम से रजिस्टर्ड है. माना जा रहा है कि हत्या में शामिल गौस मोहम्मद रियाज अत्तारी इसी एक्टिवा पर बैठकर वारदात के लिए पहुंचे थे. 

राजस्थान के कई शहरों में आज बंद का आह्वान

उधर हिंदू टेलर की गला काटकर हत्या के खिलाफ देशभर में गुस्से और विरोध प्रदर्शनों का दौर जारी है. राजस्थान के कई शहरों में इस हत्याकांड के खिलाफ आज बंद का आह्वान किया गया है. आज किशनगढ़, अलवर, करौली, अजमेर और हिंडोन सिटी में बाजार बंद रहेंगे. बीजेपी के आह्वान पर इन शहरों के व्यापारियों ने बंद को अपना समर्थन देते हुए शटर डाउन रखने का फैसला किया है. 

अब जयपुर की NIA कोर्ट में होगी सुनवाई

NIA ने अपनी जांच के दौरान कन्हैया लाल साहू हत्याकांड में शामिल  (Udaipur Tailor Murder Case) होने के आरोप में मोहसिन और आसिफ नाम के दो आरोपियों को और पकड़ा है. उन्हें आज जयपुर की NIA कोर्ट में पेश किया जाएगा. NIA की अपील पर अब उदयपुर की कोर्ट ने सभी पत्रावलियां जयपुर की एनआईए कोर्ट को ट्रांसफर कर दी हैं. इस हत्याकांड में अब सारी सुनवाई जयपुर की कोर्ट में ही होगी. 

परमहंस आचार्य ने जलाया ओवैसी का पुतला

इस हत्याकांड के खिलाफ अयोध्या की तपस्वी छावनी के जगद्गुरु परमहंस आचार्य ने भी आवाज उठाई है. उन्होंने शुक्रवार को बाराबंकी के चौराहे पर AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी का पोस्टर जलाया. इस दौरान परमहंस आचार्य ने कांग्रेस पर भी खूब भड़ास निकाली. परमहंस आचार्य ने कहा कि वैसे तो राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और सोनिया गांधी उन राज्यों में विरोध प्रदर्शन शुरू करते हैं, जहां कांग्रेस सत्ता में नहीं है, भले ही वहां किसी को चींटी भी काट ले. लेकिन राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है, तो वहां न राहुल गांधी जा रहे और न ही सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा जा रही हैं.

'देश में आग लगा रहे हैं असदुद्दीन ओवैसी'

परमहंस ने ओवैसी पर भड़काऊ बयान देने का आरोप लगाते हुए कहा कि एआईएमआईएम नेता हमेशा ऐसे बयान देते हैं. उन्होंने कहा संवैधानिक पद पर बैठकर जो लोग ऐसी बात कह रहे हैं उससे लोगों के अंदर आतंकवादी गतिविधियां बढ़ रही हैं. उन्होंने कहा कि राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल की हत्या  (Udaipur Tailor Murder Case) को लेकर पूरे देश में आक्रोश है और इसके खिलाफ कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन भी हो चुके हैं.

(ये खबर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

 

LIVE TV

Trending news