Uber Cab: ये है सबसे भुलक्कड़ शहर, उबर कैब में आधार कार्ड से लेकर केक तक भूल जाते हैं यात्री
Advertisement
trendingNow11210563

Uber Cab: ये है सबसे भुलक्कड़ शहर, उबर कैब में आधार कार्ड से लेकर केक तक भूल जाते हैं यात्री

Most Forgetful City: अगर आप सोचते हैं कि भूलना केवल उम्रदराज लोगों का काम है तो आप गलत हैं. आपको बता दें कि मुंबई (Mumbai) में सफर कर रहे यात्री उबर कैब (Uber Cab) में आधार कार्ड से लेकर केक तक भूल जाते हैं. इस मामले में मुंबई को सबसे भुलक्कड़ शहर करार दिया गया है.

Uber Cab: ये है सबसे भुलक्कड़ शहर, उबर कैब में आधार कार्ड से लेकर केक तक भूल जाते हैं यात्री

Uber Cab's Passengers: उबर कैब से यात्रा के दौरान बहुत से यात्री (Passengers) अपना सामान भूल जाते हैं. इन वस्तुओं में आधार कार्ड, पांच किलो का डंबल, कॉलेज का प्रमाणपत्र और जन्मदिन का केक भी शामिल है. ऐप आधारित कैब सेवाएं देने वाली कंपनी उबर की एक रिपोर्ट (Report) से यह जानकारी मिली है. 

क्या-क्या भूल जाते हैं लोग?

रिपोर्ट के मुताबिक, भारत (India) में मुंबई ‘सबसे भुलक्कड़ शहर’ है. पिछले साल पूरे भारत में उबर कैब (Uber Cab) में छूटे हुए सामानों की सूची में फोन, स्पीकर/हेडफोन, पर्स और बैग सबसे ऊपर थे. अन्य वस्तुओं में किराने का सामान, थर्मस/पानी की बोतलें और फोन चार्जर शामिल थे. 

ये भी पढें: Dragon Blood Tree: इस पेड़ को काटो तो खून के आंसू रो देता है ये, कुदरत का करिश्मा!

दिल्ली-एनसीआर और लखनऊ भी शामिल

उबर द्वारा जारी ‘लॉस्ट एंड फाउंड इंडेक्स’ के 2022 संस्करण के अनुसार, ‘सामान्य चीजों को भूलने के अलावा, लोग घेवर (गुजरात की प्रसिद्ध मिठाई), बांसुरी, आधार कार्ड, डंबल, बाइक का हैंडल, क्रिकेट बैट, स्पाइक गार्ड और कॉलेज प्रमाणपत्र जैसी चीजें भी कैब में छोड़ जाते हैं.’ उबर ने एक बयान में कहा, ‘मुंबई ने लगातार दूसरी बार देश के सबसे भुलक्कड़ शहर का खिताब हासिल किया है. वहीं दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) और लखनऊ (Lucknow) भी भूलने वाले शहरों में सबसे आगे हैं.’ 

ये भी पढें: क्या कभी सोचा है कि सोते वक्त पक्षी पेड़ से क्यों नहीं गिरते, हैरान कर देगी वजह

'वस्तु को खोना तनावपूर्ण हो सकता है'

भारतीय (Indians) दोपहर को एक से तीन बजे के दौरान सबसे अधिक कैब में अपना सामान छोड़ते हैं. उबर इंडिया के केंद्रीय परिचालन के निदेशक नीतीश भूषण (Nitish Bhushan) ने कहा, ‘हम पाते हैं कि किसी वस्तु को खोना तनावपूर्ण हो सकता है लेकिन अगर आप वस्तु को उबर में यात्रा के दौरान खोते हैं तो आपके पास हमेशा उसे पाने का विकल्प होता है.’

(इनपुट - भाषा)

LIVE TV

Trending news