Toll Tax: टोल टैक्स मजबूरी नहीं जरूरी.. हादसे की आशंका कम और गड्ढा फ्री रोड की गारंटी
Advertisement
trendingNow12362429

Toll Tax: टोल टैक्स मजबूरी नहीं जरूरी.. हादसे की आशंका कम और गड्ढा फ्री रोड की गारंटी

Toll Tax: टोल टैक्स आपकी मजबूरी नहीं है बल्कि ये अच्छी सड़कों के लिए जरूरी है. टोल रोड के खिलाफ कुछ लोग खास मुहिम चला रहे हैं, जिसमें वो अफवाह फैलाते हैं.

Toll Tax: टोल टैक्स मजबूरी नहीं जरूरी.. हादसे की आशंका कम और गड्ढा फ्री रोड की गारंटी

Toll Tax: टोल टैक्स आपकी मजबूरी नहीं है बल्कि ये अच्छी सड़कों के लिए जरूरी है. टोल रोड के खिलाफ कुछ लोग खास मुहिम चला रहे हैं, जिसमें वो अफवाह फैलाते हैं. ये जरूर है कि टोल रोड पर टैक्स लगता है, और जो लोग उस रोड का इस्तेमाल करते हैं, उन्हें ये पैसा चुकाना होता है. लेकिन टोल रोड पर मिलने वाली विश्वस्तरीय सुविधाओं के बारे में कोई नहीं बताता. 

हमारे देश में वर्ष 2023 में करीब 1 लाख 46 हजार किलोमीटर लंबे हाई वे बने हैं. अच्छे हाइवे बने हों तो दुर्घटनाएं भी कम होती जाती हैं. ये बात डराने वाली है कि हमारे देश में सड़कों पर गड्ढों की वजह से हर साल सैकड़ों लोग मरते हैं.

- वर्ष 2021 में सड़क के गड्ढों की वजह से 3 हजार 625 दुर्घटनाएं हुई थीं. जिनमें 1 हजार 481 लोगों की मौत हो गई और 3 हजार 103 लोग घायल हुए थे.

- वर्ष 2022 में सड़क के गड्ढों की वजह से 4 हजार 446 दुर्घटनाएं हुईं थी, जिनमें 1 हजार 856 लोगों की मौत हो गई थी और 3 हजार 734 लोग घायल हुए थे.

ये आंकड़ा केवल सड़कों पर गड्ढों की वजह से होने वाली मौतों का है. आप सोचिए कि ये आंकड़ा केवल सड़क के गड्ढों की वजह से होने वाली दुर्घटना और मौतों का है. अगर देश में विश्वस्तरीय हाई वे ना हों, तो ये आंकड़ा कई गुना बढ़ सकता है. 

टोल रोड से यात्रा करने वालों को भले ही टैक्स के तौर पर कुछ पैसे चुकाने पड़ते हों, लेकिन इतनी गारंटी होती है कि रोड पर गड्ढे नहीं होंगे और दुर्घटना की आशंका कम होगी. हमारी आज की रिपोर्ट, इसी पर आधारित है. आज हम आपको बिना टोल वाली घातक सड़क और टोल टैक्स वाली राहतपूर्ण सड़क के अंतर पर एक रिपोर्ट दिखाते हैं. ये रिपोर्ट मध्यप्रदेश से आई है.

Trending news