Today Weather Update: रक्षाबंधन पर आज यूपी में बरसेंगे बदरा, 2 दर्जन शहरों में तेज बारिश; जानें दिल्ली-एनसीआर में कैसा रहेगा मौसम?
Advertisement

Today Weather Update: रक्षाबंधन पर आज यूपी में बरसेंगे बदरा, 2 दर्जन शहरों में तेज बारिश; जानें दिल्ली-एनसीआर में कैसा रहेगा मौसम?

Weather Forecast Today: रक्षाबंधन का त्योहार यूपी के लोगों के लिए आज भीगा-भीगा रहने वाला है. उत्तर प्रदेश के 2 दर्जन से ज्यादा शहरों में आज और कल तेज बारिश की संभावना है. 

 

Today Weather Update: रक्षाबंधन पर आज यूपी में बरसेंगे बदरा, 2 दर्जन शहरों में तेज बारिश; जानें दिल्ली-एनसीआर में कैसा रहेगा मौसम?

All India Weather Update: देश के कई हिस्सों में बारिश की गतिविधियां सुस्त हो गई हैं. वहीं उत्तर प्रदेश में बारिश का दौर अभी जारी रहेगा. पिछले 24 घंटों के दौरान बरेली में 129 मिमी, मुरादाबाद में 99 मिमी, कानपुर में 98 मिमी, बहराईच में 71 मिमी, अलीगढ़ में 63 मिमी और लखनऊ में 49 मिमी बारिश दर्ज की गई. प्रदेश में आज और कल कई हिस्सों में बारिश होने की उम्मीद है. आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दक्षिण-पश्चिम उत्तर प्रदेश के हाथरस, बिजनोर, मथुरा, बरेली, अलीगढ, मुरादाबाद, मेरठ, रामपुर, बदायूं और शाहजहांपुर समेत कई जिलों में तेज बारिश देखने को मिलेगी. 

यूपी के इन शहरों में आज होगी बारिश

प्राइवेट मौसम एजेंसी गुरुवार को बारिश (Weather Forecast Today) पूर्वी यूपी की ओर स्थानांतरित हो जाएगी. लखनऊ, कानपुर, इलाहाबाद, लखीमपुर, बहराईच, फैजाबाद, कुशीनगर, गोरखपुर और संत कबीर नगर शहरों में गुरुवार को बारिश के आसार हैं. इसके बाद, भारी बारिश का क्षेत्र बदल जाएगा और वह नेपाल के करीब उत्तर प्रदेश के क्षेत्रों तक सीमित हो जाएगा. पिछले 24 घंटे में देश के मौसम की बात की जाए तो असम, अरुणाचल प्रदेश, केरल, मध्य महाराष्ट्र, उत्तराखंड और उत्तरी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई.

पिछले 24 घंटों में ऐसा रहा मौसम

इसके अलावा पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दक्षिणी छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों, तेलंगाना, आंतरिक तमिलनाडु, तटीय कर्नाटक, उत्तर पूर्व भारत और झारखंड के कुछ स्थानों पर एक घंटे तक हल्की बारिश हुई. इस दौरान अंडमान- निकोबार द्वीप समूह में मध्यम से भारी स्तर की बारिश (Weather Forecast Today) हुई. लक्षद्वीप, तमिलनाडु के उत्तरी तट, उत्तरी पंजाब, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और कोंकण और गोवा में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम स्तर की बरसात हुई. 

इन राज्यों में आज बरसेंगे बदरा

दिल्ली-एनसीआर की बात करें तो आज का मौसम (Weather Forecast Today) पूरी तरह शुष्क रहेगा और बारिश होने के आसार बहुत कम है. इसके अलावा हरियाणा, उत्तर प्रदेश, गुजरात और राजस्थान में भी मौसम पूरी तरह शुष्क रहेगा. आज पश्चिम बंगाल, सिक्किम, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, विदर्भ, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र और बिहार, झारखंड और ओडिशा में दो स्थानों पर हल्की बारिश संभव है. आज अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, केरल और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश के भी आसार हैं. 

Trending news