Sushant Singh Rajput केस में नए दावे के बाद फिर एक्शन में CBI, अब उठाएगी ये बड़ा कदम
Advertisement
trendingNow11503042

Sushant Singh Rajput केस में नए दावे के बाद फिर एक्शन में CBI, अब उठाएगी ये बड़ा कदम

CBI to question Roopkumar Shah: कूपर अस्पताल (Cooper Hospital) के एक पूर्व कर्मचारी रूपकुमार शाह (Roopkumar Shah) के दावे के बाद मामले की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) एक्शन में आ गई है.

Sushant Singh Rajput केस में नए दावे के बाद फिर एक्शन में CBI, अब उठाएगी ये बड़ा कदम

Sushant Singh Rajput Death Case: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत मामले में एक बार फिर नया मोड़ आ गया है और अटॉप्सी स्टाफ के कर्मचारी ने दावा किया है कि उस समय सुशांत सिंह की हत्या की गई थी. जून 2020 में सुशांत सिंह राजपूत का पोस्टमॉर्टम करने वाले मुंबई के कूपर अस्पताल (Cooper Hospital) के एक पूर्व कर्मचारी रूपकुमार शाह (Roopkumar Shah) ने दावा किया है कि अभिनेता ने खुदकुशी नहीं की थी. 

सुशांत सिंह राजपूत के शव पर थे चोट के निशान

रूपकुमार शाह (Roopkumar Shah) ने दावा किया है कि सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने खुदकुशी नहीं की थी और उनके शव पर चोट के निशान थे. हालांकि, कूपर अस्पताल (Cooper Hospital) से पिछले महीने रिटायर हुए रूपकुमार शाह ने अपने दावों के समर्थन में कोई सबूत पेश नहीं किया है.

दावे के बाद एक बार फिर एक्शन में आई सीबीआई

कूपर अस्पताल (Cooper Hospital) के एक पूर्व कर्मचारी रूपकुमार शाह (Roopkumar Shah) के दावे के बाद मामले की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) एक्शन में आ गई है. सूत्रों के मुताबिक सीबीआई सुशांत सिंह राजपूत की मौत को हत्या बताने वाले रूपकुमार शाह को जल्द ही पूछताछ के लिए बुला सकती है.

जांच एजेंसी बुलाएगी तो जाऊंगा: रूपकुमार शाह

रूपकुमार शाह (Roopkumar Shah)  ने सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की हत्या का दावा करने के साथही बताया था कि अगर जांच एजेंसी मुझे फोन करेगी तो मैं उन्हें भी यह बात बताऊंगा. उन्होंने दावा किया है कि सुशांत की तस्वीरें देखकर कोई भी आसानी से बता सकता है कि उनका मर्डर किया गया था. उन्होंने कहा कि सुशांत को न्याय मिलना चाहिए. रूपकुमार शाह ने कहा कि वह इस मामले के बारे में अब बोल रहे हैं, क्योंकि वह इस साल नवंबर में सेवा से रिटायर हुए हैं.

रूपकुमार शाह (Roopkumar Shah) ने कहा, 'जब मैंने सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के शव को देखा तो चोट के निशान थे और किसी दबाव के कारण गर्दन के चारों ओर कुछ निशान थे. मैं करीब 28 साल से शव परीक्षण कर रहा था. गला घोंटने और फंदा से लटकने के निशान अलग-अलग होते हैं.' उन्होंने दावा किया, 'जब मैंने राजपूत के शव पर अलग-अलग निशान देखे तो मैंने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित करने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने मुझे नजरअंदाज कर दिया.'

14 जून 2020 को फंदे से लटके पाए गए थे सुशांत

बता दें कि बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) 14 जून, 2020 को उपनगरीय बांद्रा में अपने फ्लैट में फंदे से लटके पाए गए थे. इसके बाद मामले में सुशांत की दोस्त रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) पर मौत के लिए उकसाने और प्रॉपर्टी का दुरुपयोग करने का आरोप लगा था. सुशांत की मौत से जुड़े ड्रग्स केस में रिया को कुछ दिन तक जेल में भी रहना पड़ा था. अब इस मामले की जांच सीबीआई (CBI) के पास है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं. 

Trending news