MP: Ganpati Visarjan को लेकर भिड़े 2 समुदाय, भगवान की मूर्ति पर चप्पल फेंकने का है आरोप
Advertisement

MP: Ganpati Visarjan को लेकर भिड़े 2 समुदाय, भगवान की मूर्ति पर चप्पल फेंकने का है आरोप

Raisen Ganpati Visarjan: रायसेन में गणपति विसर्जन (Ganpati Visarjan) के समय एक महिला ने कथित रूप से भगवान गणेश की मूर्ति पर गर्म पानी और चप्पल फेंक दी. इस बात को लेकर दोनों समुदाय के बीच विवाद हो गया.

रायसेन में गणपति विसर्जन के दौरान हिंसा.

Ganpati Visarjan Violence: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रायसेन (Raisen) जिले में गणपति विसर्जन (Ganpati Visarjan) को लेकर हिंसा हुई है. हिंसा के बाद इलाके में धारा 144 लागू की गई है. गणपति विसर्जन के दिन दो समुदाय में विवाद के बाद जमकर पत्थरबाजी हुई. इसके अलावा एक दर्जन से ज्यादा गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई है. कई वाहनों में लोगों ने आग भी लगा दी. पुलिस मामले की जांच कर रही है. आरोप है कि भगवान की गणेश की मूर्ति पर गर्म पानी और चप्पल फेंकी गई थी, जिसके बाद विवाद बढ़ गया.

हिंसा के बाद इलाके में धारा 144 लागू

बता दें कि रायसेन जिले में गणेश विसर्जन के समय दो समुदायों में विवाद के बाद धारा 144 लागू कर दी गई है. रायसेन जिले में उदयपुरा के कोलीपुरा (प्रेमनगर वार्ड 7) में गणेश विसर्जन को लेकर दो समुदायों के बीच विवाद के बाद आक्रोशित लोगों ने कार्रवाई को लेकर थाने का घेराव कर दिया. दर्जन से अधिक वाहनों में तोड़फोड़ की. वहीं कुछ वाहनों में आग लगा दी गई.

मदरसे के सामने लगा था भगवान गणेश का पंडाल

जान लें कि भीड़ को खदेड़ने के लिए उदयपुरा में पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया. घटना के बारे में बताया जा रहा है कि उदयपुरा के वार्ड 7 प्रेमनगर में एक मदरसे के सामने भगवान गणेश का पंडाल सजाया गया था. आयोजक मूर्ति विसर्जन की तैयारी कर रहे थे. तभी किसी ने भगवान गणेश की मूर्ति पर कथित रूप से गर्म पानी और चप्पल फेंक दी.

मूर्ति पर गर्म पानी और चप्पल फेंकने का आरोप

गौरतलब है कि जिस महिला पर भगवान गणेश की मूर्ति पर गर्म पानी और चप्पल फेंकने का आरोप है, वह समुदाय विशेष की बताई जा रही है. पुलिस ने महिला सहित 6 लोगों पर मामला दर्ज किया है.

पुलिस थाने में आरोपियों को गिरफ्तार करने और मामला दर्ज करने को लेकर भारी भीड़ जमा हो गई थी. इस दौरान पुलिस ने बल प्रयोग कर भीड़ को तितर-बितर कर दिया. स्थिति नियंत्रण में बताई जा रही है. रायसेन से कलेक्टर अरविंद दुबे और एसपी विकाश कुमार शाहवाल भी मौके पर पहुंचे. आसपास से काफी फोर्स भी उदयपुरा पहुंच गया.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news