Sourav Ganguly: IPL से बाहर हुई टीम दिल्ली तो सौरव गांगुली ने बदल ली राह, मान लिया ये बड़ा प्रपोजल
Advertisement

Sourav Ganguly: IPL से बाहर हुई टीम दिल्ली तो सौरव गांगुली ने बदल ली राह, मान लिया ये बड़ा प्रपोजल

Sourav Ganguly: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान दिग्गज सौरव गांगुली अब एक नई जिम्मेदारी निभाएंगे. गांगुली ने एक बड़े प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है. गांगुली इससे पहले आईपीएल-2023 में दिल्ली कैपिटल्स टीम के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट के तौर पर जिम्मेदारी निभाते नजर आए थे.

Sourav Ganguly: IPL से बाहर हुई टीम दिल्ली तो सौरव गांगुली ने बदल ली राह, मान लिया ये बड़ा प्रपोजल

Sourav Ganguly Brand Ambassador: दिल्ली कैपिटल्स टीम का इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन (IPL-2023) में अभियान समाप्त हो गया है. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) भी इससे जुड़े थे. वह इस टीम के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट के तौर पर जिम्मेदारी निभा रहे हैं. अब उन्होंने एक राज्य का प्रस्ताव भी स्वीकार कर लिया है.

इस राज्य के लिए नई जिम्मेदारी

दिग्गज सौरव गांगुली अब क्रिकेट नहीं बल्कि एक राज्य में नई जिम्मेदारी संभालने जा रहे हैं. वह जल्द ही त्रिपुरा के ब्रांड एंबेसडर बनेंगे. टीम इंडिया के इस पूर्व कप्तान ने मंगलवार को कोलकाता में त्रिपुरा सरकार के अधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की, जिसमें औपचारिक रूप से प्रपोजल शेयर किया गया. बैठक के बाद गांगुली ने कहा, 'मैं तैयार हूं, मंगलवार रात तक प्रक्रिया पूरी हो जाएगी.'

पर्यटन मंत्री से भी हुई थी मुलाकात

इससे पहले त्रिपुरा के पर्यटन मंत्री सुशांत चौधरी और सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ गांगुली ने मुलाकात की. इस कदम का उद्देश्य त्रिपुरा में पर्यटन को बढ़ावा देना है. पर्यटन मंत्री चौधरी ने कहा, 'त्रिपुरा के पर्यटन को दुनियाभर में ले जाने के लिए प्रचार और अच्छी ब्रांडिंग की जरूरत है. इसके लिए हमें ऐसे ब्रांड एंबेसडर की जरूरत है, जो पूरी दुनिया में मशहूर हो. प्यारे 'दादा' सौरव गांगुली से ज्यादा लोकप्रिय व्यक्तित्व कौन हो सकता है.'

सीएम ने की फोन पर बात

इस बीच त्रिपुरा के सीएम माणिक साहा ने कहा, 'यह बहुत गर्व की बात है कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने राज्य पर्यटन के ब्रांड एंबेसडर बनने के हमारे प्रपोजल को स्वीकार कर लिया है. उनसे फोन पर बात हुई है.' बता दें कि गांगुली भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तानों में शुमार हैं. 50 साल के इस दिग्गज ने अपने करियर में 113 टेस्ट और 311 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं.

Trending news