Snowfall in Rohtang Pass: अटल टनल रोहतांग में भारी बर्फबारी, 500 से ज्यादा वाहन फंसे; मनाली पुलिस ने चलाया रेस्क्यू ऑपरेशन
Advertisement

Snowfall in Rohtang Pass: अटल टनल रोहतांग में भारी बर्फबारी, 500 से ज्यादा वाहन फंसे; मनाली पुलिस ने चलाया रेस्क्यू ऑपरेशन

मौसम खराब होने के चलते सोमवार को रोहतांग की अटल टनल में करीब 500 वाहन फंस गए. भारी बर्फबारी की वजह से टनल के दोनों ओर सड़क पर फिसलन हो गई, जिसके चलते गाड़ियों का चलना मुश्किल हो गया.

Snowfall in Rohtang Pass: अटल टनल रोहतांग में भारी बर्फबारी, 500 से ज्यादा वाहन फंसे; मनाली पुलिस ने चलाया रेस्क्यू ऑपरेशन

Rescue Operation of Manali Police Atal Tunnel Rohtang Pass: मौसम खराब होने के चलते सोमवार को रोहतांग की अटल टनल में करीब 500 वाहन फंस गए. भारी बर्फबारी की वजह से टनल के दोनों ओर सड़क पर फिसलन हो गई, जिसके चलते गाड़ियों का चलना मुश्किल हो गया. इसके चलते सैकड़ों वाहन टनल के अंदर और बाहर ट्रैफिक जाम में फंस गए. सूचना मिलने के बाद डीएसपी मनाली क्षमादत्त शर्मा और थाना प्रभारी निरीक्षक मुकेश कुमार अपनी टीम के साथ अटल टनल पहुंच गए. इसके बाद गाड़ियों को जाम से बाहर निकालने और सुरक्षित तरीके से मनाली में लाने का अभियान शुरू किया गया. 

देर रात तक चलाया गया रेस्क्यू अभियान

डीएसपी मनाली क्षमादत्त शर्मा ने बताया कि मशक्कत करके 300 से ज्यादा वाहनों को सुरक्षित तरीके से मनाली पहुंचा दिया गया. इसके बाद बचे रहे 200 से ज्यादा गाड़ियों को भी रात में मनाली वापस लाया गया. एसपी कुल्लू साक्षी वर्मा ने बताया कि सोमवार शाम के समय अटल टनल रोहतांग (Snowfall in Rohtang Pass Atal Tunnel) के पास सैकड़ों पर्यटक बर्फबारी में फंस गए थे. इन पर्यटकों को कुल्लू पुलिस ने रेस्क्यू किया और सुरक्षित तरीके से उनकी गाड़ियों को बाहर निकाला. वहीं एनएच-3 वाहनों की आवाजाही के लिए बंद हो गया है. 

मई में बर्फबारी से लोग हैरान

रोहतांग टनल (Snowfall in Rohtang Pass Atal Tunnel) और मनाली में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. मई में हो रही बर्फबारी से सब लोग हैरान हैं और इसे ग्लोबल वार्मिंग का नतीजा बता रहे हैं. मौसम की खराबी को देखते हुए मनाली पुलिस फिलहाल पर्यटकों को रोहतांग टनल की ओर नहीं जाने दे रही है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक भारी बर्फबारी की वजह से सड़कों पर कीचड़ और फिसलन बहुत ज्यादा बढ़ गई है. लिहाजा किसी दुर्घटना को टालने के लिए वाहनों को रोका जा रहा है. जैसे ही हालात ठीक होंगे, गाड़ियों को आगे भेजना शुरू कर दिया जाएगा. 

पर्यटकों से की गई ये अपील

वहीं मौसम विभाग के मुताबिक 9 मई तक हालात गड़बड़ रह सकते हैं. इसके चलते मैदानी इलाकों में बारिश और पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का सामना करना पड़ सकता है. जो पर्यटक पहाड़ों में घूमने का प्लान बना रहे हैं, वे 10 मई के बाद ही पहाड़ों में जाने की सोचें तो उनके लिए सही रहेगा वरना वे मुसीबत में पड़ सकते हैं और उनके पैसे समेत आने-जाने का समय बर्बाद होगा, सो अलग.

Trending news