Sidhu Moosewala Murder Case: लॉरेंस बिश्नोई को लेकर मानसा पहुंची पंजाब पुलिस, मूसेवाला हत्याकांड में आज से करेगी पूछताछ
Advertisement

Sidhu Moosewala Murder Case: लॉरेंस बिश्नोई को लेकर मानसा पहुंची पंजाब पुलिस, मूसेवाला हत्याकांड में आज से करेगी पूछताछ

Sidhu Moosewala Murder Case Latest Update: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) हत्या के मास्टरमाइंड लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) से पंजाब पुलिस आज पूछताछ करेगी. पुलिस उसे ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली से मानसा ले आई है. 

Sidhu Moosewala Murder Case: लॉरेंस बिश्नोई को लेकर मानसा पहुंची पंजाब पुलिस, मूसेवाला हत्याकांड में आज से करेगी पूछताछ

Sidhu Moosewala Murder Case Latest Update: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) हत्या के मास्टरमाइंड लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर पंजाब पुलिस मानसा ले आई है. वहां पर पहले उसका जिला अस्पताल में मेडिकल टेस्ट होगा. उसके बाद उसे लोकल कोर्ट में पेश करके पूछताछ की अनुमति मांगी जाएगी. रिमांड के दौरान उससे हत्याकांड के संबंध में सवाल-जवाब किए जाएंगे. 

दिल्ली की कोर्ट ने कई शर्तों के साथ दिया रिमांड

इससे पहले पंजाब पुलिस ने मंगलवार को दिल्ली की लोकल कोर्ट में अर्जी देकर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) की ट्रांजिट रिमांड की मांग की थी. कोर्ट ने कई शर्तों के साथ बिश्नोई की ट्रांजिट रिमांड की मंजूरी दे दी . कोर्ट ने कहा कि लॉरेंस बिश्नोई की सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी पंजाब पुलिस की होगी. उसे बुलेट प्रूफ गाड़ी में पंजाब ले जाया जाएगा. पंजाब पुलिस की ओर से सभी शर्तों का पालन किए जाने का वचन दिए जाने के बाद अदालत ने ट्रांजिट रिमांड के आदेश जारी कर दिए.

 

बुलेट प्रूफ गाड़ी में ले जाया गया लॉरेंस बिश्नोई 

इसके बाद पंजाब पुलिस की टीम सुरक्षा काफिले के साथ लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) को लेकर पंजाब के लिए रवाना हो गई. इस काफिले में 2 बुलेट प्रूफ गाड़ियां, 18 गाड़ियों में सवार पंजाब पुलिस के 50 अधिकारी- जवान शामिल थे. इस काफिले को दिल्ली की सीमा तक दिल्ली पुलिस ने अपनी सुरक्षा मुहैया करवाई. इसके बाद हरियाणा पुलिस ने सोनीपत से लेकर कुरुक्षेत्र तक काफिले को एस्कॉर्ट किया. 

आज मानसा की कोर्ट में किया जाएगा पेश

लॉरेंस बिश्नोई के काफिले को दिल्ली और पंजाब का मीडिया भी फॉलो कर रहा था. बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) को आज यानी बुधवार को मानसा के जिला अस्पताल में मेडिकल कराने के बाद लोकल कोर्ट में पेश किया जाएगा. इसके बाद सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ शुरू की जाएगी. 

ये भी पढ़ें- Sidhu Moose Wala Murder Case: लॉरेंस बिश्नोई गैंग के दो गुर्गे गिरफ्तार, गोल्डी बरार से भी था कनेक्शन

29 मई को मानसा में हुई थी मूसेवाला की हत्या

इसी बीच पंजाब के एडीजी प्रमोद बान ने मंगलवार को कहा कि सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) की हत्याकांड की जांच कर रही SIT लगातार केस में आगे बढ़ रही है. आईजी जसकरण सिंह के नेतृत्व में बनी SIT ने हत्याकांड की कड़ियों को जोड़कर काफी हद तक आरोपियों को चिह्नित कर लिया है. इनमें से कई आरोपी अरेस्ट भी हो चुके हैं. अब लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ में कई और राज खुलने की उम्मीद है. बताते चलें कि पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को मानसा जिले में अज्ञात हमलावरों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर हत्या कर दी थी. 

LIVE TV

Trending news