Shraddha Murder Case: श्रद्धा वालकर की हैं जंगलों से मिली हड्डियां, पिता के डीएनए मैच से हुआ खुलासा
Advertisement

Shraddha Murder Case: श्रद्धा वालकर की हैं जंगलों से मिली हड्डियां, पिता के डीएनए मैच से हुआ खुलासा

Shraddha Aftab Case: श्रद्धा मर्डर केस में गुरुवार को बड़ा खुलासा हुआ. हड्डियों की डीएनए सैंपल रिपोर्ट आ गई है और उसका श्रद्धा के पिता के डीएनए से मिलान हो गया है.  यानी जंगलों से जो हड्डियां बरामद हुईं, वो श्रद्धा की ही थीं. 26 नवंबर को Zee न्यूज ने सबसे पहले बताया था कि श्रद्धा की हड्डियों के DNA का मिलान उसके पिता के DNA से हो गया है.

Shraddha Murder Case: श्रद्धा वालकर की हैं जंगलों से मिली हड्डियां, पिता के डीएनए मैच से हुआ खुलासा

Shraddha Murder Case Update: श्रद्धा मर्डर केस में गुरुवार को बड़ा खुलासा हुआ. हड्डियों की डीएनए सैंपल रिपोर्ट आ गई है और उसका श्रद्धा के पिता के डीएनए से मिलान हो गया है.  यानी जंगलों से जो हड्डियां बरामद हुईं, वो श्रद्धा की ही थीं. 26 नवंबर को Zee न्यूज ने सबसे पहले बताया था कि श्रद्धा की हड्डियों के DNA का मिलान उसके पिता के DNA से हो गया है. 

आफताब ने किए थे 35 टुकड़े

श्रद्धा की उसके लिव-इन पार्टनर आफताब पूनावाला ने 18 मई को बेरहमी से हत्या कर दी थी. उसने शव के 35 टुकड़े कर उन्हें शहर में अलग-अलग स्थानों पर फेंकने से पहले करीब तीन हफ्ते तक दक्षिण दिल्ली के महरौली स्थित अपने आवास पर एक फ्रिज में रखा था. पूनावाला को पुलिस ने श्रद्धा वालकर की हत्या के आरोप में नवंबर में गिरफ्तार किया था. पिछले हफ्ते श्रद्धा वालकर के पिता विकास वालकर ने बेटी की क्रूरता से हत्या करने वाले उसके लिव-इन-पार्टनर को फांसी देने की मांग की थी.

महाराष्ट्र में वसई पुलिस पर आरोप लगाते हुए विकास वालकर ने कहा था कि अगर 2020 में पूनावाला के खिलाफ उसकी शिकायत पर कार्रवाई की गई होती तो वह जिंदा होती. उन्होंने आरोपी के परिजनों की भी जांच करने और उन्हें सख्त से सख्त सजा देने की भी मांग की थी. पिछले हफ्ते दिल्ली की एक अदालत ने श्रद्धा वालकर मर्डर केस के आरोपी आफताब पूनावाला की न्यायिक हिरासत की अवधि 14 दिन के लिए बढ़ा दी थी. सूत्र ने बताया कि पूनावाला को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अदालत के सामने पेश किया गया. 26 नवंबर को मामले की पिछली सुनवाई के दौरान अदालत ने पूनावाला की न्यायिक हिरासत की अवधि 13 दिन के लिए बढ़ा दी थी.

इसी महीने हुआ था नार्को टेस्ट

2 दिसंबर को पूनावाला का नार्को टेस्ट हुआ था, जो फॉरेंसिक साइंस लैब के अधिकारियों की ओर से जेल के अंदर किया गया था. अदालत में पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट दोनों के निष्कर्ष मान्य नहीं हैं. ये परीक्षण सिर्फ दिल्ली पुलिस को सबूत इकट्ठा करने में मदद करेंगे और इस तरह दोषी के खिलाफ मुकदमा चलाने की संभावना बढ़ जाएगी.

बता दें कि 20 नवंबर को दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया था महरौली के जंगल से श्रद्धा वालकर की खोपड़ी, जबड़े और अन्य हड्डियों के हिस्से बरामद किए गए. एक सूत्र ने बताया, 'हम फिर से महरौली के जंगल में गए और खोपड़ी, जबड़े के कुछ हिस्से और हड्डियां बरामद की हैं. अवशेष बरामद करने के बाद, हमने उन्हें सही रिपोर्ट हासिल करने के लिए फॉरेंसिक लैब भेज दिया है.' पुलिस टीम मैदानगढ़ी के एक तालाब में भी जलस्तर कम होने के बाद अवशेषों की तलाश के लिए गई थी.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news