Cheap Markets Delhi: दिल्ली के वो सस्ते बाजार, जहां कपड़े, मोबाइल और फर्नीचर से लेकर बहुत कुछ मिलेगा बस आधे दाम पर!
Advertisement

Cheap Markets Delhi: दिल्ली के वो सस्ते बाजार, जहां कपड़े, मोबाइल और फर्नीचर से लेकर बहुत कुछ मिलेगा बस आधे दाम पर!

Delhi Shopping market: सिर्फ दिल्लीवाले ही नहीं बल्कि दिल्ली के बाहर से आने वाले लोग भी दिल्ली में शॉपिंग करना नहीं भूलते. ऐसा इसलिए क्योंकि दिल्ली में कई सस्ते बाजार हैं जहां आपको बेहद कम दाम में अच्छी और टिकाऊ चीजें मिल जाएंगी. कौन से हैं वो मार्केट, आइए आपको बताते हैं.

Cheap Markets Delhi: दिल्ली के वो सस्ते बाजार, जहां कपड़े, मोबाइल और फर्नीचर से लेकर बहुत कुछ मिलेगा बस आधे दाम पर!

Shopping In Delhi, Cheap Markets: कुछ रिसर्च में सामने आया है कि शॉपिंग करने से स्ट्रेस दूर होता है. ऐसी बातों से इत्तेफाक न भी रखें तो शायद ही कोई ऐसी महिला होगी जिसे शॉपिंग न पंसद हो और उसमें भी स्ट्रीट शॉपिंग. कई महिलाएं शॉपिंग को इसलिए भी पसंद करती हैं क्योंकि उन्हें बार्गेनिंग करने का मौका मिलता है. वहीं अगर दुकानदार ने किसी सामान का दाम 500 कहा तो इन्हें उसे 250 पर लाना अच्छी तरह आता है. हालांकि बहुत से पुरुष भी बार्गेनिंग में माहिर होते हैं. शायद ऐसा आपने भी किया होगा. दिल्ली में कपड़े, जूते चप्पल, मोबाइल, आर्टिफिशयल ज्वैलरी और फर्नीचर समेत कुछ भी लेना हो तो आप इन बाजारों से काफी कम दामों में ले सकते हैं. 

पहाड़गंज मार्केट-  कपड़ों के लिए मशहूर है. यहां कपड़े ही नहीं, बल्कि गहने, जूते, किताबें, लकड़ी की मूर्तियां, बैग, चूड़ियां, खुशबूदार अगरबत्तियां और भी न जाने क्या क्या मिल जाएगा.

चांदनी चौक मार्केट- दिल्ली के सबसे पुराने बाजारों में से एक है और पसंदीदा जगह है. यहां आपको लहंगा, ज्वैलरी, शेरवानी और शादी से जुड़े सभी सामान, किताबें, रजाई, कंबल, बर्तन बेहद किफायती दाम में मिल जाएंगे. चांदनी चौक के भीतर कई मार्केट हैं जैसे चावड़ी बाजार, मोती बाजार, नई सड़क, दरीबा कलां, भागीरथी पैलेस. हर जगह आपको धांसू सामान कम दाम में मिल जाएगा.

करोल बाग- ये भी दिल्ली का सबसे पुराना बाजार है. करोलबाग कपड़े और लेदर के जूते चप्पलों के लिए मशहूर है. यहां वॉलेट, बैग, हैंड बैग सस्ते मिल जाएंगे. ये मार्केट पारंपरिक भारतीय कपड़ों और शादी के जोड़ों के लिए भी जानी जाती है.

सरोजिनी नगर- सरोजिनी मार्केट दिल्ली की सबसे सस्ती मार्केट है, जहां 50 100 रुपए में कपड़ों की शुरुआत होती है. हालांकि इतने सस्ते में कपड़े वही ले सकता है जिसको मोल भाव करना आता हो. 

सदर बाजार- दिल्ली के सदर बाजार में शादी के जोड़े, लहंगे, साड़ियां और सूट के साथ मेकअप आइटम्स, और राशन का सामान भी आपको सस्ते दाम में मिल जाएगा.

गांधी नगर मार्केट- इस बाजार को दिल्ली का सबसे बड़ा होलसेल मार्केट माना जाता है. यहां आपको जैकेट, स्वेटर, जींस और कपड़ों से संबंधित सामान कम दाम में मिल जाएगा. न सिर्फ दिल्ली बल्कि यूपी और हरियाणा के दुकानदार इस बाजार से थोक में कपड़े खरीदते हैं और उन्हें खुदरा कीमतों पर बेचते हैं.

जनपथ-  जनपथ मार्केट, सरोजिनी मार्केट की तरह बड़ी नहीं है. यह एक गली में सिमटी हुई मार्केट है. हालांकि छोटी मार्केट होने के बावजूद भी यहां आपको अच्छा और सस्ता सामान मिल जाएगा. यहां आर्टिफिशियल और फैशन ज्वैलरी की कई दुकानें मौजूद हैं. कई सारे कपड़ों के स्टॉल भी हैं जहां आपको काफी स्टाइलिश कपड़े मिल जाएंगे.

लाजपत नगर-  अगर आपको एथनिक वियर सस्ते में खरीदना है तो लाजपत नगर आपके लिए बेस्ट मार्केट है. यहां से आप वेस्टर्न वियर भी खरीद सकते हैं. लाजपत नगर में आपको कपड़ों के साथ साथ होम डेकोर और फैब्रिक्स भी मिल जाएगा. यहां कई फैशन स्टूडेंट्स अपने लिए सस्ते फैब्रिक की शॉपिंग करने आते हैं. यहां पारंपरिक कपड़ों से लेकर महिलाओं और लड़कियों सभी का सामान किफायती दामों पर उपलब्ध हैं. 

मॉनेस्ट्री, कश्मीरी गेट-  इसे आप लड़कों के लिए बेस्ट शॉपिंग अड्डे के तौर पर मान सकते हैं. यहां लड़कों के लिए एक से बढ़कर एक कलेक्शन मौजूद होता है. विंटर वियर से लेकर समर्स तक, हर मौसम के लिए यहां बेस्ट कपड़े मिल जाएंगे वो भी आपके बजट में. यहां पर कपड़ों के अलावा लड़कों के लिए शूज, वेस्ट जैसी एक्सेसरीज भी मिल जाएंगी. ये मार्केट सोमवार को बंद रहती है.

कमला नगर- इस मार्केट में ब्रैंड्स से लेकर स्ट्रीट शॉप्स तक के ढेरों ऑप्शन्स मौजूद हैं. ये जगह डीयू के स्टूडेंट्स के बीच फूड प्वाइंट और हैंग आउट प्लेस के तौर पर फेमस है. आप यहां से ब्रैंड्स के लेटेस्ट कलेक्शन की शॉपिंग कर सकते हैं. सस्ती शॉपिंग के लिए ये भी बढ़िया ऑप्शन है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news