Maharashtra: एक दिन बाद शिवसेना के दोनों गुटों का शक्ति प्रदर्शन, दशहरा रैली को लेकर सुरक्षा बढ़ाई गई, जानें पूरी तैयारी
Advertisement
trendingNow11379019

Maharashtra: एक दिन बाद शिवसेना के दोनों गुटों का शक्ति प्रदर्शन, दशहरा रैली को लेकर सुरक्षा बढ़ाई गई, जानें पूरी तैयारी

Dussehra rally: शिवसेना की दशहरा रैली के मद्देनजर प्रशासन ने मुंबई में संबंधित क्षेत्रों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. शक्ति प्रदर्शन के लिए शिवसेना के दोनों गुटों की तैयारियां जोरों पर है.

Maharashtra: एक दिन बाद शिवसेना के दोनों गुटों का शक्ति प्रदर्शन, दशहरा रैली को लेकर सुरक्षा बढ़ाई गई, जानें पूरी तैयारी

Shiv Sena Dussehra rally: शिवसेना की दशहरा रैली को लेकर मुंबई में प्रशासन अभी से तैयारियों में जुट गया है. दशहरा रैली के दौरान शिवसेना के दोनों गुट शक्ति प्रदर्शन करेंगे. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना के दोनों गुटों द्वारा मुंबई में पांच अक्टूबर को अलग-अलग दशहरा रैली आयोजित की जा रही है. इसके मद्देनजर मुंबई में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

दशहरा रैली के लिए बढ़ाई गई सुरक्षा

उल्लेखनीय है कि जून में शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के करीब 40 विधायकों ने बगावत कर दी थी जिसके बाद महा विकास आघाडी (एमवीए) सरकार का पतन हो गया था. इसके बाद से दोनों गुटों में कटुतापूर्ण संबंध हैं और कार्यकर्ताओं को सड़क पर झड़प करते देखा गया है. ठाकरे पांच अक्टूबर को शिवसेना के पारंपरिक दशहरा रैली आयोजन स्थल मध्य मुंबई के शिवाजी पार्क में रैली करेंगे. वहीं, शिंदे गुट को पूर्व मुख्यमंत्री ठाकरे के निजी आवास ‘मातोश्री’ के नजदीक बांद्रा कुर्ला काम्प्लेक्स (बीकेसी) स्थित एमएमआरडीए मैदान में दशहरा पर कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति दी गई है.

हजारों लोग होंगे शामिल

इस संबंध में एक अधिकारी ने कहा, ‘‘रैली में पूरे राज्य से हजारों लोगों के शामिल होने की उम्मीद है. इसलिए कानून व्यवस्था बनाए रखने और किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए व्यवस्था की जा रही है. स्थानीय पुलिस के अलावा अतिरिक्त जवानों की भी तैनाती की जाएगी.’’ मुंबई के संयुक्त पुलिस आयुक्त विश्वास नांगरे पाटिल ने कहा कि शिवाजी पार्क और बीकेसी में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए पुलिस टीम ने मौके का मुआयना किया.

तैयारियों का लिया जायजा

पुलिस ने बताया कि शहर में दोनों गुटों के कार्यकर्ताओं के आमने-सामने आने और कानून व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न होने की आशंका के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. इसने कहा कि खतरे की खुफिया सूचना मिलने के मद्देनजर हाल में शिंदे की सुरक्षा बढ़ाई गई है. मुख्यमंत्री मुंबई के उपनगर स्थित बीकेसी के एमएमआरडीए मैदान गए और पांच अक्टूबर की तैयारियों का जायजा लिया.

जानें सीएम शिंदे ने क्या कहा

शिंदे ने कहा, ‘‘मैंने बीकेसी स्थित आयोजन स्थल का दौरा किया और वहां पूरे जोर-शोर से तैयारी चल रही है. पूरे राज्य से लाखों लोग रैली में आएंगे और सभी विभाग यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि कोई समस्या न हो. हमारी तैयारी कल (मंगलवार) पूरी हो जाएगी और यह रैली सफल होगी.’’ शिंदे गुट की प्रवक्ता शीतल म्हात्रे ने बताया कि जमीन पर करीब 80 प्रतिशत तैयारी पूरी हो चुकी है और समर्थकों को रैली स्थल तक लाने के लिए विधायकों और सांसदों ने चार से पांच हजार बसों की व्यवस्था की है.

शिवाजी पार्क में ठाकरे गुट की रैली

शिवाजी पार्क में भी उद्धव ठाकरे गुट रैली की तैयारी कर रहा है. शिवसेना अध्यक्ष ठाकरे के समर्थक मंच तैयार कर रहे हैं और बैठने की व्यवस्था कर रहे हैं. उद्धव ठाकरे के शीर्ष नेतृत्व ने रैली की चल रही तैयारियों की समीक्षा करने के लिए दादर स्थित पार्टी मुख्यालय में बैठक की.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news