AAP सांसद संजय सिंह को 5 दिन की ED रिमांड पर भेजा गया, कोर्ट का आदेश
Advertisement

AAP सांसद संजय सिंह को 5 दिन की ED रिमांड पर भेजा गया, कोर्ट का आदेश

Sanjay Singh: ईडी ने कोर्ट से 10 दिन की रिमांड मांगी थी. संजय सिंह को ईडी ने बुधवार को गिरफ्तार किया था. रातभर उन्हें ईडी के हेडक्वार्टर में रखने के बाद दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया है.

AAP सांसद संजय सिंह को 5 दिन की ED रिमांड पर भेजा गया, कोर्ट का आदेश

Liquor Excise Policy Case: आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद संजय सिंह को दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली शराब घोटाला मामले में 5 दिन की ईडी रिमांड पर भेज दिया है. ईडी ने कोर्ट से 10 दिन की रिमांड मांगी थी. संजय सिंह को ईडी ने बुधवार को गिरफ्तार किया था. रातभर उन्हें ईडी के हेडक्वार्टर में रखने के बाद दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया है. हालांकि इस दौरान राउज एवेन्यू कोर्ट ने ईडी से कुछ सवाल भी पूछे हैं. कोर्ट ने ईडी से सवाल किया कि सरकारी गवाह बने कारोबारी दिनेश अरोड़ा के बयान के अलावा सिसोदिया के खिलाफ सबूत कहां हैं.

दरअसल, ईडी ने कोर्ट से 10 दिन की रिमांड मांगी थी. ईडी ने कहा कि हमें डिजिटल डेटा निकालना है। संजय को दूसरे लोगों के साथ बिठाकर पूछताछ करनी है. लेकिन फिलहाल पांच दिन की रिमांड पर संजय सिंह को भेजा गया है. जानकारी के मुताबिक संजय सिंह ने कोर्ट में कहा कि मैंने कोई गुनाह किया है तो मुझे सख्त से सख्त सजा दीजिए. मुझे एक बार भी समन क्यों नहीं किया गया? मेरे लिए अलग कानून सर? विजय सिंह का अजय सिंह हो सकता है. इन्होंने राहुल सिंह का संजय सिंह कर दिया. आप न्याय की कुर्सी पर बैठे हैं, मैं आपसे इतना ही अनुरोध कर सकता हूं बस.

वहीं कोर्ट पेशी से पहले सांसद संजय सिंह ने पीएम मोदी पर बड़ा हमला किया है. संजय सिंह ने कहा कि मोदी जी 2024 में हार रहे हैं, इसलिए ऐसा हो रहा है. मालूम हो कि इसी बीच सुप्रीम कोर्ट में दिल्ली के पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए अगली तारीख 12 अक्टूबर तय की गई है. जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस एसवीएन भट्टी की बेंच ने ED से पूछा- सबूतों की कड़ी एक-दूसरे से नहीं जुड़ रही है. आपकी दलीलें अनुमान पर आधारित हैं, जबकि यह सबूतों पर आधारित होनी चाहिए.

उधर आम आदमी पार्टी ने संजय सिंह की गिरफ्तारी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. सोमनाथ भारती ने कहा कि इन्हीं दिनेश अरोड़ा और अमित अरोड़ा ने कई बार बयान बदले हैं. ईडी अब इन्हीं के बयान को आधार बना रही है. एक बार तो इनके बयान में लिखा है कि क्या आपने संजय सिंह को कोई पैसा दिया है? वह जवाब देते हैं, नहीं... बात यह है कि 1 अगस्त को इस शख्स को बेल मिली और 14 अगस्त को वे बयान बदल लेते हैं.

Trending news