ठाकरे के बाद राउत का राहुल पर निशाना, बोले- वो गांधी हैं लेकिन सावरकर हमारी...
Advertisement

ठाकरे के बाद राउत का राहुल पर निशाना, बोले- वो गांधी हैं लेकिन सावरकर हमारी...

Sanjay Raut on Rahul gandhi taunt: उद्धव ने कहा, "सावरकर ने 14 साल तक अंडमान सेलुलर जेल में अकल्पनीय यातनाएं झेलीं. हम केवल पीड़ाओं को पढ़ सकते हैं. यह बलिदान का एक रूप है. हम सावरकर का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे."

ठाकरे के बाद राउत का राहुल पर निशाना, बोले- वो गांधी हैं लेकिन सावरकर हमारी...

उद्धव ठाकरे के बाद शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने भी राहुल गांधी के सावरकर को लेकर दिए गए बयान को लेकर निशाना साधा है. उन्होंने राहुल गांधी द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान विनायक दामोदर सावरकर का नाम घसीटे जाने को गलत बयान करार दिया. राउत ने कहा- सावरकर हमारी प्रेरणा हैं और वह इस मुद्दे पर राहुल गांधी से बात करने की कोशिश करेंगे.

राहुल गांधी से जब उन सुझावों के बारे में पूछा गया, जिसमें उन्हें आपराधिक मानहानि मामले में सजा और दो साल की जेल की सजा से बचने और लोकसभा की सदस्यता को बचाने का तरीका बताया गया था... उन्होंने कहा कि उनका नाम सावरकर नहीं है, गांधी है और गांधी माफी नहीं मांगते.

उद्धव ठाकर ने साधा राहुल गांधी पर निशाना

राहुल गांधी की इस टिप्पणी के बाद शिवसेना के नेता आग बबूला हो गए. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी राहुल गांधी को चेतावनी दी कि सावरकर को नीचा दिखाने से विपक्षी गठबंधन में "दरारें" पैदा होंगी.

उद्धव ने कहा, "सावरकर ने 14 साल तक अंडमान सेलुलर जेल में अकल्पनीय यातनाएं झेलीं. हम केवल पीड़ाओं को पढ़ सकते हैं. यह बलिदान का एक रूप है. हम सावरकर का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे."

दिल्ली में राहुल से बात कर सकते हैं राउत

शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने अपने पार्टी प्रमुख का समर्थन किया और कहा, "यह एक गलत बयान है. वह निश्चित रूप से गांधी हैं लेकिन सावरकर को घसीटने की जरूरत नहीं है. सावरकर हमारी प्रेरणा हैं. महाराष्ट्र में हमारी लड़ाई के पीछे प्रेरणा छत्रपति शिवाजी महाराज और वीर सावरकर हैं." यह पूछे जाने पर कि क्या वह इस मुद्दे पर दिल्ली में राहुल गांधी से आमने-सामने बात करेंगे, उन्होंने कहा, "मैं निश्चित रूप से उनसे बात करने की कोशिश करूंगा."

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news