Uttar Pradesh: वंदे मातरम् गाने को लेकर कटा बवाल, BJP और AIMIM पार्षदों के बीच जमकर हुई हाथापाई
Advertisement

Uttar Pradesh: वंदे मातरम् गाने को लेकर कटा बवाल, BJP और AIMIM पार्षदों के बीच जमकर हुई हाथापाई

Meerut Municipal Corporation News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में पार्षदों का शपथ ग्रहण समारोह चल रहा था. जहां पर वंदे मातरम् गाने को लेकर बवाल मच गया. मामला तब ज्यादा बढ़ गया जब बीजेपी और AIMIM के पार्षद आमने सामने आ गए.

फाइल फोटो

BJP and AIMIM councilors clashed: उत्तर प्रदेश के मेरठ में पार्षदों ने शपथ ग्रहण समारोह में जमकर बवाल काटा है. मामला वंदे मातरम् गाने को लेकर शुरू हुआ. भारतीय जनता पार्टी (BJP) और AIMIM के पार्षदों के बीच हंगामा इतना ज्यादा बढ़ गया कि नौबत मारपीट तक आ गई. जिला प्रशासन के आला अधिकारियों ने मौके पर हालात को संभाला और पार्षदों को सभा स्थल से बाहर निकाला. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पार्षदों ने आरोप लगाया है कि जब वंदे मातरम् समारोह में गाया जा रहा था, उस दौरान ओवैसी के पार्षद अपने स्थान से खड़े नहीं हुए. AIMIM के पार्षदों की इस हरकत से बीजेपी के सदस्य नाराज हो गए.

क्या है पूरा मामला?

नवनिर्वाचित पार्षदों और मेयर का शपथ ग्रहण समारोह चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (CCS) के नव प्रेक्षागृह में चल रहा था. शपथ ग्रहण के दौरान बीजेपी के पार्षदों ने वंदे मातरम गाना शुरू किया लेकिन इस दौरान AIMIM के पार्षदों ने इसका विरोध किया और अपनी जगह पर बैठे रह गए. ओवैसी के पार्षदों की इस हरकत पर बीजेपी के सदस्यों ने नाराजगी जाहिर की. मामला धीरे-धीरे बढ़ने लगा और बात तू-तू, मैं-मैं तक आ गई. दोनों पार्टी के सदस्यों के बीच तनाव बढ़ता गया और नौबत मारपीट तक पहुंच गई. इसके बाद शपथ ग्रहण हॉल में मामला बेकाबू हो गया तब प्रशासन को बीच-बचाव के लिए आना पड़ा.

प्रशासन ने किया बचाव

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल राज्यसभा सदस्य लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने कहा कि अगर AIMIM के पार्षदों को वंदे मातरम् से दिक्कत थी तो वह चुप रहते लेकिन बेवजह उन्होंने टिप्पणी की और लोगों को उकसाने का काम किया. अब तक की खबर के मुताबिक ओवैसी के पार्षदों की तरफ से इस शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार कर दिया गया है. प्रशासन अपना मोर्चा संभाले हुए है. फिलहाल शपथ ग्रहण समारोह पर बड़ी संख्या में फोर्स को तैनात किया गया है.

Trending news