Watch: गणतंत्र दिवस पर AMU में मजहबी नारेबाजी! तिरंगे के सामने लगे अल्लाह हू अकबर के नारे
Advertisement

Watch: गणतंत्र दिवस पर AMU में मजहबी नारेबाजी! तिरंगे के सामने लगे अल्लाह हू अकबर के नारे

AMU Controversy: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर हुई मजहबी नारेबाजी का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर खूब वायरल हो रहा है.

AMU में मजहबी नारेबाजी

Republic Day 2023 AMU: गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलीगढ़ (Aligarh) से हैरान करने वाली घटना सामने आई है. अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में जैसे ही वाइस चांसलर (VC) ने तिरंगा फहराया, कुछ छात्रों ने अल्लाह हू अकबर (Allah Hu Akbar) के नारे लगाने शुरू कर दिए. मजहबी नारेबाजी के खिलाफ पूर्व छात्र ने शिकायत दर्ज कराई है. एएमयू प्रशासन ने वीडियो की जांच की बात कही है. गणतंत्र दिवस पर एएमयू में हुई मजहबी नारेबाजी का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

तिरंगा फहराते ही लगे मजहबी नारे

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में गणतंत्र दिवस के मौके पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इस अवसर पर एएमयू के वाइस चांसलर प्रोफेसर तारिक मंसूर ने ध्वजारोहण किया. उनके साथ रजिस्ट्रार मोहम्मद इमरान समेत सहित कई प्रोफेसर और अन्य लोग मौजूद थे. लेकिन झंडा फहराते ही वहां मौजूद कुछ छात्रों ने धार्मिक नारे लगाना शुरू कर दिया.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Zee News (@zeenews)

वाइस चांसलर ने कही ये बात

गणतंत्र दिवस समारोह में एएमयू के वाइस चांसलर तारिक मंसूर ने कहा कि आप सभी लोगों को 74वें गणतंत्र दिवस पर मुबारकबाद देता हूं. जी-20 में इतने बड़े-बड़े लीडर आएंगे और ये सिर्फ एक जी20 नहीं है. 200 इवेंट हैं. हम भी मनोहर पारिकर डिफेंस इंस्टीट्यूट के साथ एएमयू में एक इवेंट करने की कोशिश कर रहे हैं, उसमें कई लोग आएंगे.

कराई जाएगी वीडियो की जांच

गणतंत्र दिवस समारोह में धार्मिक नारेबाजी पर पुलिस में शिकायत दर्ज हुई है. वीडियो वायरल होने के बाद अलीगढ़ पुलिस का भी बयान सामने आ गया है. एसपी सिटी ने जानकारी देते हुए बताया कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के प्रॉक्टर को कार्यवाही के लिए बोला गया है.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news