Watch: गणतंत्र दिवस पर टीचर ने राष्ट्रगान गाने से किया इनकार, बहस का वीडियो वायरल
Advertisement

Watch: गणतंत्र दिवस पर टीचर ने राष्ट्रगान गाने से किया इनकार, बहस का वीडियो वायरल

National Anthem Controversy: अलीगढ़ (Aligarh) के एक टीचर का राष्ट्रगान (National Anthem) गाने से मना करने का वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral) हो रहा है.

अलीगढ़ में टीचर ने राष्ट्रगान गाने से किया इनकार

Aligarh Teacher Video: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलीगढ़ (Aligarh) से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है. दरअसल यहां एक टीचर ने गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर राष्ट्रगान (National Anthem) गाने से मना कर दिया है. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया (Soical Media) पर तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है. वायरल वीडियो में आरोप शिक्षक और स्कूल के अन्य लोग आपस में बहस करते हुए दिख रहे हैं. दावा किया जा रहा है कि यह वायरल वीडियो अलीगढ़ (Aligarh) के एक प्राइमरी स्कूल का है. यहां हसमुद्दीन नामक एक टीचर ने राष्ट्रगान गाने से इनकार किया.

टीचर ने राष्ट्रगान गाने से किया इनकार

बता दें कि 74वां गणतंत्र दिवस पूरे देश में 26 जनवरी को बड़े धूमधाम से मनाया गया. लेकिन अलीगढ़ से एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसमें प्राइमरी स्कूल का एक टीचर हसमुद्दीन राष्ट्रगान गाने और भारत माता की जय बोलने से साफ इनकार कर रहा है. वीडियो में वह बसंत पंचमी के अवसर पर सरस्वती माता की तस्वीर पर माला अर्पण करने से भी इनकार करते हुए दिख रहा है.

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

ध्वजारोहण से भी साफ मना करने वाले टीचर हसमुद्दीन को कई अन्य टीचर वायरल वीडियो में समझाते हुए नजर आ रहे हैं. दावा किया जा रहा है कि यह वायरल वीडियो इगलास तहसील के लहकतोई गांव का है. मौके पर मौजूद एक शख्स ने वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

वायरल वीडियो की होगी जांच

इस घटना पर बेसिक शिक्षा अधिकारी सत्येंद्र सिंह ढाका ने कहा कि एक वीडियो संज्ञान में आया है. इसमें एक टीचर राष्ट्रगान गाने से इनकार कर रहा है. वह मां सरस्वती के चित्र पर माला चढ़ाने से भी मना कर रहा है. वायरल वीडियो को गंभीरता से लेते हुए इसे तुरंत खंड शिक्षा अधिकारी को जांच के लिए सौंप दिया गया है. जांच रिपोर्ट आने के बाद टीचर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news