Year Ender 2023: ये साल राजस्थान के इस शहर के लिए सबसे ज्यादा रहा खास, जानिए कैसे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2015792

Year Ender 2023: ये साल राजस्थान के इस शहर के लिए सबसे ज्यादा रहा खास, जानिए कैसे

Year Ender 2023: ये साल राजस्थान के एक शहर के लिए सबसे ज्यादा खास रहा. कुछ यादें 2023 की हमेशा के लिए अब जुड़ गईं हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Udaipur News Rajasthan: साल 2023 खत्म होने में अब कुछ ही दिन रह गए हैं. इस साल की कुछ यादें आपके लिए ऐसी होगीं जो आपके मन में बस गई होंगी. आपको बताते हैं राजस्थान की झीलों की नगरी उदयपुर शहर के बारे में जहां 2023 में क्या कुछ खास रहा.

दुनिया का दूसरा सबसे पसंदीदा शहर बना उदयपुर 

2023 जुलाई महीने में ट्रेवल एंड लीजर की तरफ से एक लिस्ट जारी की गई. इस लिस्ट में उदयपुर को दुनिया में दूसरा सबसे पसंदीदा शहर घोषित किया गया. पर्यटकों के आधार पर सर्वे किया गया. जिसमें उदयपुर शहर के लैंडमार्क, कल्चर, फूड, शॉपिंग के साथ साइट्स के आधार पर स्कोर दिया गया था.93.33 रीडर स्कोर सर्वे में उदयपुर शहर को मिला.

G20 की दूसरी बैठक

2023 मार्च महीने में जी-20 की दूसरी बैठक भी उदयपुर शहर में हुई थी. उदयपुर शहर में दूसरी G20 सस्टेनेबल फाइनेंस वर्किंग ग्रुप (SFWG) की बैठक हुई थी. 90 से अधिक प्रतिनिधियों ने इसमें भाग लिया था.

राघव और परिणीति की शादी

डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए झीलों की नगरी उदयपुर फेमस है. बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा और आम आदमी पार्टी नेता राघव चड्ढा ने 2023 यानी इस साल यहां पर शादी की थी. सितंबर महीने में हुई शादी के दौरान कई बड़े फिल्म जगत से जुड़े सितारे,दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ कई बड़े नेता पहुंचे थे. 

इसके अलावा भारतीय के टीम के खिलाड़ी  हार्दिक पंड्या ने उदयपुर में वेलेंटाइन डे पर शादी की. इस शादी में क्रिकेटर ईशान किशन, कॉमेंटेटर जतिन सप्रू के साथ कई बड़े लोग शामिल हुए.

ये भी पढ़ें-

Sukhdev Singh Gogamedi Murder: सुखदेव गोगामेड़ी हत्याकांड के आरोपियों का कराया गया एसएमएस अस्पताल में मेडिकल

राजस्थान: गैंगस्टर आनंदपाल के भाई सहित चाचा को कोर्ट ने सुनाई दो-दो साल की सजा

Trending news