Udaipur News : उदयपुर में हनुमान चालीसा का पाठ रुकवाने पर बवाल, कार्रवाई की मांग पर अड़े लोग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2032166

Udaipur News : उदयपुर में हनुमान चालीसा का पाठ रुकवाने पर बवाल, कार्रवाई की मांग पर अड़े लोग

Udaipur News : उदयपुर के जगदीश चौक इलाके में हनुमान चालीसा का पाठ रुकवाने का प्रयास करने पर माहौल बिगड़ गया. दरअसल, क्षेत्र के एक मंदिर में हनुमान चालीसा पाठ चल रहा था. इस दौरान पड़ोस में संचालित एक फॉक डांस के संचालक द्वारा उसे बंद करने का प्रयास किया गया. 

 

Udaipur News : उदयपुर में हनुमान चालीसा का पाठ रुकवाने पर बवाल, कार्रवाई की मांग पर अड़े लोग

Udaipur : उदयपुर के जगदीश चौक इलाके में हनुमान चालीसा का पाठ रुकवाने का प्रयास करने पर माहौल बिगड़ गया. दरअसल, क्षेत्र के एक मंदिर में हनुमान चालीसा पाठ चल रहा था. इस दौरान पड़ोस में संचालित एक फॉक डांस के संचालक द्वारा उसे बंद करने का प्रयास किया गया. 

क्या लगाए गए आरोप

आरोप है, कि वहां संचालक महिला और उसके साथी द्वारा आये दिन क्षेत्र के लोगों को वहां तेज आवाज में साउंड चला के परेशान किया जाता है. जिस पर क्षेत्रवासियों ने आज मंदिर पर हनुमान चालीसा का पाठ चला दिया. जिस पर वहां मौजूद संचालिका और उनके साथी समुदाय विशेष के युवक द्वारा उसे बंद कराने के लिये गाली-गलौज की गई, जिसके बाद माहौल गर्मा गया. 

कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे लोग

देखते ही देखते वहां बड़ी संख्या क्षेत्रवासी और धर्म प्रेमी एकत्रित हो गए. समुदाय विशेष के युवक पर हनुमान चालीसा बंद कराने के आरोप में उसे गिरफ्तार करने की मांग पर अड़ गए. सूचना पर घण्टाघर थाना पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने लोगों को समझाइस कर मामले को शांत करने का प्रयास किया, लेकिन लोग कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे.

जानिए क्या है लाउडस्पीकर को लेकर नियम

बता दें, कि देश में सरकारी नियमों के अनुसार लाउडस्पीकर चलाने के लिए एक समयसीमा सुनिश्चित की गई है. इसी दौरान लाउडस्पीकर का उपयोग किया जा सकता है. बताया जा रहा है, कि प्रात: 6 बजे के बाद से रात के 10 बजे तक लाउडस्पीकर बजाया जा सकता है. मगर रात्रि 10 बजे के बाद से लेकर सुबह के 6 बजे तक इसपर पाबंदी है. यदि इस समय सीमा के दौरान किसी ने इसका इस्तेमाल किया तो, उसपर कानूनी कारवाई का प्रावधान है. 

Trending news