Dausa News: जिले की ग्रामीण स्वास्थ्य सेवाएं बेपटरी, बैजूपाड़ा CHC पर 11 बजे लटका मिला ताला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2243002

Dausa News: जिले की ग्रामीण स्वास्थ्य सेवाएं बेपटरी, बैजूपाड़ा CHC पर 11 बजे लटका मिला ताला

Dausa latest News: दौसा जिले में ग्रामीण स्वास्थ्य सेवाओं पर प्रश्न चिन्ह खड़ा करने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो बैजूपाड़ा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है. जहां वायरल वीडियो में CHC पर प्रातः 11:00 बजे ताला लटका हुआ होने की बात कही जा रही है.

Dausa news

Dausa latest News: राजस्थान के दौसा जिले में ग्रामीण स्वास्थ्य सेवाओं पर प्रश्न चिन्ह खड़ा करने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो बैजूपाड़ा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है. जहां वायरल वीडियो में CHC पर प्रातः 11:00 बजे ताला लटका हुआ होने की बात कही जा रही है. वायरल वीडियो की पुष्टि के लिए जब हमने दौसा सीएमएचओ डॉक्टर सीताराम मीना से बात कि तो उन्होंने बताया यह वायरल वीडियो उनके पास भी आया है. 

साथ ही वायरल वीडियो का सच क्या है. इसकी विभागीय जांच करवाई जा रही है. दौसा सीएमएचओ डॉक्टर सीताराम मीणा ने बताया कि बैजूपाड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तीन डॉक्टर पद स्थापित है. जिनमें से एक BCMHO लगे हुए हैं. ऐसे में दो डॉक्टर बैजूपाड़ा सीएचसी में ड्यूटी दे रहे हैं. एक डॉक्टर सुबह आते हैं, तो दूसरे डॉक्टर शाम को आते हैं. वही नर्सिंग स्टाफ 24 घंटे मौजूद रहते हैं, तो वहीं गंभीर स्थिति में रात्रि को ऑन कॉल डॉक्टर पहुंचते हैं. 

यह भी पढ़ें- Chittorgarh News: कार्रवाई से बचने के लिए रात में एक्टिव हुआ पानी माफिया तंत्र

वायरल वीडियो महवा विधायक राजेंद्र प्रधान तक भी पहुंचने की बात सामने आ रही है. जिसके बाद खुद विधायक ने भी अधिकारियों को वीडियो की जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह खड़ा हो रहा है, अगर वायरल वीडियो सही है तो गंभीर बात यह है कि स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर सरकार भले ही पानी की तरह पैसा खर्च कर रही हो लेकिन जिन स्वास्थ्य कर्मियों के भरोसे स्वास्थ्य सेवा संचालित है और उन्हें हर महीने सरकार भारी भरकम तनख्वाह देती है. वह इतने लापरवाह क्यों है.

Trending news