Udaipur: पेसिफिक विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह का हुआ आयोजन,952 विद्यार्थियों को डिग्री प्राप्त हुए
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2095714

Udaipur: पेसिफिक विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह का हुआ आयोजन,952 विद्यार्थियों को डिग्री प्राप्त हुए

Udaipur news: उदयपुर के प्रतिष्ठित पेसिफिक विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया. जिसमे वर्ष 2023 में स्नातक, स्नातकोत्तर, डिप्लोमा तथा पीएचडी की उपाधि अर्जित करने वाले 952 विद्यार्थियों को डिग्री प्रदान की गई.

Pacific University

Udaipur news: उदयपुर के प्रतिष्ठित पेसिफिक विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया. जिसमे वर्ष 2023 में स्नातक, स्नातकोत्तर, डिप्लोमा तथा पीएचडी की उपाधि अर्जित करने वाले 952 विद्यार्थियों को डिग्री प्रदान की गई. दीक्षान्त समारोह का शुभारम्भ भव्य परेड के बाद चेयरपर्सन राहुल अग्रवाल की घोषणा के साथ हुआ. इस अवसर पर पेसिफिक समूह के एक्सीक्यूटिव डायरेक्टर अमन अग्रवाल, युनेस्को एम.जी.आई.ई.पी. चेयरमेन प्रो. बी.पी. शर्मा, सिक्योर मीटर के चेयरमैन संजय सिंघल, मोहन जी फाउण्डेशन के फाउण्डर मोहन जी, रजिस्ट्रार शरद कोठारी, प्रेसिडेंट प्रो.के.के. दवे, बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट के सभी सदस्य और एकेडमिक काउंसिल के सदस्य उपस्थित रहे. 

 विश्वविद्यालय का लक्ष्य मार्केट की मांग
समारोह को सम्बोधित करते हुए पेसिफिक यूनिवर्सिटी के चेयरपर्सन राहुल अग्रवाल ने कहा कि भारत के उद्योगों का रीढ़ स्तम्भ हमारे यहां से पढ़ाई पूरी करने वाले विद्यार्थी बनेंगे. स्थापना के समय से ही विश्वविद्यालय का लक्ष्य मार्केट की मांग को ध्यान में रखकर पेशेवर तैयार करना रहा है. पिछले 27 वर्षों में लाखों विद्यार्थियों ने यहां से शिक्षा प्राप्त कर के करियर में ऊंचाइयां हासिल की है और विकसित भारत के निर्माण के लिए प्रयास कर रहे हैं. वही रजिस्ट्रार शरद कोठारी ने कहा कि दीक्षान्त समारोह में डिग्री मिलने से विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन होता है.

अध्यापन के साथ संस्कारों का ज्ञान 
 विश्वविद्यालय के विद्यार्थी को पाठयक्रम अध्यापन के साथ संस्कारों का ज्ञान दिया जाता है. जिससे वे अपने अर्जित ज्ञान, कौशल और मूल्यों का उपयोग करके समाज में सकारात्मक प्रभाव डालने को प्रेरित हो. पेसिफिक के एक्सीक्यूटिव डायरेक्टर अमन अग्रवाल ने डिग्री प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को बधाई दी और कहा कि जिस प्रकार सभी ने मेहनत करके पढ़ाई पूरी की है उसी प्रकार देश की सेवा और विकास करने का हर संभव प्रयास करना चाहिए.

यह भी पढ़ें:डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा का कांग्रेस पर बड़ा प्रहार, कहा- कांग्रेस ने सिर्फ रेवड़ियां बांटी

Trending news