Udaipur Murder Case: जांच में सबसे बड़ा खुलासा, हत्या के लिए कानपुर से आए थे हथियार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1242405

Udaipur Murder Case: जांच में सबसे बड़ा खुलासा, हत्या के लिए कानपुर से आए थे हथियार

Udaipur Murder Case: दर्जी कन्हैयालाल हत्याकांड में एक के बाद एक खुलासे सामने आ रहे हैं. अब जो नया खुलासा हुआ है उसमें चौंकाने वाली बातें सामने आई है. हत्या के लिए जो हथियार इस्तेमाल किए गए हैं वह कानपुर से लाए गए थे.

Udaipur Murder Case: जांच में सबसे बड़ा खुलासा, हत्या के लिए कानपुर से आए थे हथियार

जयपुर: उदयपुर हत्याकांड के मामले में अबतक का सबसे बड़ा खुलासा हुआ है. जांच में खुलासा हुआ है कि हत्या के लिए हथियार कानपुर से भेजे गए थे. गौस मोहम्मद ही कन्हैया लाल की हत्या का मास्टरमाइंड है. फिलहाल दोनों आरोपियों को स्पेशल कोर्ट ने 12 जुलाई तक रिमांड पर भेज दिया है. बता दें कि 28 जून को गौस मोहम्मद और रियाज ने धारदार हथियार से दर्जी कन्हैयालाल की हत्या कर दी थी. 

बता दें कि शनिवार को उदयपुर हत्याकांड के दोनों मुख्य आरोपी गैस मोहम्मद और रियाज  जयपुर के स्पेशल कोर्ट में पेशी हुई थी. इस दौरान वकीलों ने आरोपियों की धुनाई भी की थी. साथ ही  नारे लगाए थे. वकीलों ने तेज आवाज में नारे लगाते हुए कहा था कि राजस्थान पुलिस  एनकाउंटर करो... हम तुम्हारे साथ हैं. देश के गद्दारों को फांसी दो और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए गए थे. कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस ने चारों आरोपियों को गाड़ी में ले जाने में सफल हुई थी.

यह भी पढ़ें: Udaipur Murder: आरोपियों के साथ वकीलों ने की मारपीट, कोर्ट ने रिमांड पर भेजा

हत्याकांड के बाद प्रदेश समेत देश में तनाव का माहौल है. लोग आरोपियों को जल्द से जल्द फांसी देने की मांग कर रहे हैं. घटना के बाद राज्य सरकार ने प्रदेश भर में धारा 144 लागू कर रखी है. वहीं, 48 घंटों के लिए नेटबंदी भी की थी. हालांकि, अब कई जिलों में इंटरनेट सेवा बहाल कर दी गई है. 

कन्हैयालाल हत्या के लिए बैकअप प्लान भी था तैयार

उदयपुर हत्याकांड में पता चला कि कन्हैयालाल हत्या में कुल 5 लोग शामिल हुए थे. हत्या के बाद मोहम्मद गौस और रियाज का  बैकअप प्लान भी तैयार था. बैकअप प्लान में तीन लोग शामिल थे. हत्यारों की मदद के लिए मोहसिन और उसका साथी आसिफ, दर्जी कन्हैयालाल की दुकान से थोड़ी ही दूरी पर खड़े थे.  एक दुकान के पास तो दूसरा वहीं पास में एक स्कूटी पर बैठा था.  सूत्रों के मुताबिक इनकी प्लानिंग थी कि अगर गोस और रियाज पकड़े जाते तो उनको वहां से निकाल लिया जाए.

यह भी पढ़ें: Udaipur Murder Case: NIA कोर्ट में वकीलों की नारेबाजी, राजस्थान पुलिस एनकाउंटर करो... हम तुम्हारे साथ हैं, देखें Video

पाकिस्तान में रुका था गौस मोहम्मद 

कन्हैयालाल हत्याकांड के मुख्य आरोपी गौस मोहम्मद के तार पाकिस्तान और अरब देशों से भी जुड़ रहा है. गृह राज्य मंत्री राजेंद्र यादव और डीजीपी लाठर ने बताया कि गौस मोहम्मद पाकिस्तान में करीब डेढ़ महीने तक रुका हुआ था. इस दौरान उसने आतंकी संगठन दावत-ए-इस्लामी के कैंप में ट्रेनिंग भी ली थी. एनआईए इसे आतंकी एंगल से भी जांच-पड़ताल कर रही है. 

क्या है पूरा मामला

उदयपुर में 28 जून को दर्जी कन्हैयालाल पर धारदार हथियारों से तबाड़तोड़ हमला किया गया और उसकी हत्या कर दी गई.मामला मालदास स्ट्रीट इलाके का है.  उसके शरीर पर 26 से ज्यादा वार किए गए.  जानकारी के मुताबिक, कुछ दिन पहले कन्हैयालाल के बेटे ने नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर कई पोस्ट शेयर किए थे, जिसके बाद कन्हैयालाल की बीच बाजर में हत्या कर दी गई

Trending news